टोयोटा मोटर्स के घरेलू सेल में आई वृद्धि, जानिए कितना किया सेल

0
149

जयपुर। पॉपुलर वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा किर्लोस्कर ने अपनी अक्टूबर महीने में सेल्स रिपोर्ट जारी कर दी है। कंपनी ने पिछले महीने देश में कुल12606 यूनिट्स वाहनों का सेल किया है। जब अक्टूबर महीने में टोयोटा ने इटियोस सीरीज की 639 यूनिट्स का निर्यात करने के साथ कुल 13245 यूनिट्स की बिक्री की है। जबकी कंपनी की घरेलू बाजार सेल में 2 फीसद की बढ़ोतरी हुई है।
अगर हम कंपनी के अक्टूबर महीने के निर्यात की बात करें तो पिछले महीने कंपनी के निर्यात में करीब 60 फीसद की गिरावट देखने को मिली है। रिपोर्ट के अनुसार, अप्रैल से अक्टूबर 2018 के बीच कंपनी 15 फीसद की बढ़ोतरी हासिल करने में सफल रही है। कंपनी का कहना है कि यह बढ़ोतरी इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर, इटियोस लीवा और यारिस की सकारात्म वृद्धि के कारण मिली है।
आपको बता दें कि टोयोटा की पॉपुलर एसयूवी कार इनोवा क्रिस्टा की सेल में अप्रैल से अक्टूबर 2018 के दौरान पिछले साल की समान अवधि की तुलना में 11 फीसद की बिक्री ज्यादा हुई है। जबकी इटियोस लीवा की बिक्री में अप्रैल से अक्टूबर 2018 के दौरान 17 फीसद की सकारात्मक वृद्धि दर्ज की गई है। आपको बता दें कि इटियोस लीवा का कंपनी ने हाल ही में स्पेशल एडिशन पेश किया था जिसका फायदा देखने को मिला है।
सेल्स रिपोर्ट जारी करते हुए टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के डिप्टी मैनेजिंग डायरेक्टर, एन. राजा ने कहा कि, देश में ईंधन के कीमतो में लागातार हो रही वृद्धि, उच्च ब्याज दरें और बीमा प्रीमियम में हो रही वृद्धि के बावजूद ग्राहकों द्वारा टोयोटा पर विश्वास किया गया है। इस सेल से हम काफी खूश है। आने वाले महीनों में हम खरीदारी की भावना में सुधार की उम्मीद करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here