टोयोटा ने उत्तरी अमेरिकी संयंत्र को किया बंद; 5,000 अस्थायी कर्मचारियों का भुगतान हुआ बंद

0

वॉशिंगटन: टोयोटा मोटर कॉर्प ने बुधवार को कहा कि वह 4 मई को अपने उत्तरी अमेरिकी ऑटो संयंत्रों को फिर से खोलने की योजना बना रही है, जिससे उसके मौजूदा बंद को दो अतिरिक्त सप्ताह तक बढ़ा दिया जाएगा।जापानी ऑटोमेकर ने कनाडा, मैक्सिको और संयुक्त राज्य अमेरिका में अपने सभी ऑटोमोबाइल और घटकों संयंत्रों में उत्पादन के ठहराव का विस्तार करने के लिए चल रहे सीओवीआईडी ​​-19 महामारी और वाहन की मांग में गिरावट का हवाला दिया ।

Toyota Extends North American Plant Shutdown; Will Stop Paying ...टोयोटा अपने प्रत्यक्ष कर्मचारियों को आगे नहीं बढ़ाएगी, लेकिन अपने प्रति घंटा संयंत्र कर्मचारियों को 10 दिन के एक्सटेंशन में से दो दिन का भुगतान समय के रूप में करने के लिए कहती है या अगर वे छुट्टी नहीं लेते हैं तो वे बिना वेतन के जा सकते हैं।टोयोटा द्वारा बाहरी एजेंसियों द्वारा प्रदान किए गए 5,000 श्रमिकों के लिए, टोयोटा उन श्रमिकों को उनकी एजेंसियों को वापस जारी कर रहा है। टोयोटा समय के साथ उन श्रमिकों के लाभों का भुगतान करना जारी रखेगा, और वे बेरोजगारी के लिए पात्र हो सकते हैं।

Toyota extends North American plant shutdown; will stop paying ...मंगलवार को, होंडा मोटर कंपनी और निसान मोटर कंपनी ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने देश में कारों के लिए कोरोवायरस वायरस महामारी की मांग के रूप में अपने अमेरिकी अभियानों में हजारों श्रमिकों को निकाल दिया है। होंडा के एक प्रवक्ता, जो अलबामा, इंडियाना और ओहियो में पौधों पर लगभग 18,400 श्रमिकों को नियुक्त करते हैं, ने कहा कि जापानी ऑटोमेकर रविवार के माध्यम से वेतन की गारंटी देगा, 23 मार्च को निलंबित संचालन होगा। पौधों को 1 मई से बंद कर दिया जाएगा।

Japan Carmakers Cutting Off Pay to 32,000 North American Workers ...निसान ने कहा कि यह अस्थायी रूप से लगभग 10,000 अमेरिकी प्रति घंटा श्रमिकों को प्रभावी रूप से 6 अप्रैल से लागू कर रहा है। इसने प्रकोप के प्रभाव के कारण अप्रैल के अंत में अपने अमेरिकी विनिर्माण सुविधाओं के संचालन को निलंबित कर दिया है।ऑटोमेकर्स को संयुक्त राज्य में बिक्री में एक नाटकीय गिरावट का सामना करना पड़ रहा है, दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा कार बाजार है, कुछ राज्यों ने डीलरों को नई कारों को बेचने से रोक दिया है, जबकि “स्टे-ऑन-होम” ऑर्डर लागू हैं। फिएट क्रिसलर ऑटोमोबाइल्स एनवी ने सोमवार को 4 मई तक अमेरिका और कनाडाई प्लांट्स को बंद कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here