चुटकी भर सिंदूर बना देगा आपके सारे काम, करना होगा ये छोटा सा उपाय

0
122

यह मान्यता हैं,कि शादीशुदा महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए अपनी मांग को सिंदूर से भरती हैं। इसके अलावा सिंदूर लगाने से घर में सुख शांति रहती हैं। सिंदूर का इस्तेमाल पूजा में भी किया जाता हैं। आपको बता दें कि बिना सिंदूर के पूजा अधूरी मानी जाती हैं। आज हम आपको बताएंगे सिंदूर के विशेष टोटको के बारे में।

आप पांच मंगलवार और शनिवार तक चमेली के तेल में सिंदूर मिलाकर हनुमान जी को चढ़ाने से आपकी सारी परेशानियां और दिक्कतें दूर हो जाएंगी। सिंदूर अर्पित करने के बाद गुड़ और चने का प्रदास भी सभी में जरूर बांटे।

वही अगर आप समाज में सम्मान पाना चाहते हैं,तो एक पान के पत्ते पर फिटकरी और सिंदूर बांधकर बुधवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे किसी पत्थर के नीचे दबा कर रख आएं। फिर लौटते वक्त गलती से भी पीछे पलटकर न देखें।

आपको बता दें कि इस तरह आपको लगातार तीन बुधवार तक ऐसा करना होगा। वही अगर आपके घर में पैसों की तंगी हमेशा बनी रहती हैं। तो इसके लिए एकाक्षी नारियल पर सिंदूर लगाकर उसे लाल रंग के कपड़े में बांधकर उसकी पूजा जरूर करें। अब इस ​नारियल को अपनी दुकान के गल्ले में मां लक्ष्मी से धन प्राप्ति की प्रार्थना करते हुए सुरक्षित रख दें। वही देखिए धीरे—धीर आपकी आ​र्थिक दिक्कत और स्थिति दूर हो जाएंगी। वही वास्तुशास्त्र के अनुसार घर के मुख्य द्वार पर तेल में सिंदूर मिलाकर लगाने से घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश नहीं होता हैं। ऐसा लगातार 40 दिन तक मुख्य द्वार पर इसे लगाने से घर में उपस्थित वास्तुदोष दूर हो जाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here