अमेरिकी ड्रॉन हमले में मारा गया शीर्ष तालिबानी कमांडर खालिद मेहसूद!

0
98

पाकिस्‍तान सीमा से सटे अफगानिस्तान के सीमाई इलाकों में खूंखार तालिबानी कमांडर मारा गया है। जिसकी पुष्टि सोमवार को खुद आतंकवादी संगठन तालिबान की तरफ से की गई है। जाहिर है कि, बीते कुछ दिनों से पाक से सटे हुई अफगान क्षेत्रों में लागातर आतंक विरोधी हवाई हमलों को अंजाम दिया जा रहा है। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्टस् के मुताबिक, “उत्‍तर वजीरिस्‍तान में किए गए अमेरिकी ड्रोन हमलों में सीनियर कमांडर और उसके कई आतंकियों के मारे जाने की खबर है और मारे गए आतंकियों के स्थान पर नए आतंकी लीडरों की नियुक्ती की जा चुकी है।”

खूफिया सूत्रों के हवाले से मिली खबर के मुताबिक, “तहरीक-ए-तालिबान (टीटीपी) के प्रवक्‍ता ने बताया कि ग्रुप का डिप्‍टी चीफ खान सईद महसूद उर्फ खालिद सजना उत्‍तर वजीरिस्‍तान में अमेरिकी ड्रोन हमजले में 8 फरवरी को मारा गया।” हालंकि पहले ही, अफगानिस्‍तान के पूर्वी पाकटीका प्रांत में सजना पर हुए हमले की पुष्टि की जा चुकी थी। जानकारी के लिए बता दें कि, इस हवाई हमले में तालिबानी कमांडर के अन्य तीन सुरक्षाकर्मी भी ढेर हो गए थे। मामले की पुष्टि करते हुए खुद टीटीपी प्रवक्‍ता मोहम्‍मद खुरासानी ने बताया कि, ‘तालिबान के महसूद गुट की अगुवाई सजना कर रहा था।’

गौरतलब है कि, इससे पहले भी टीटीपी ने वर्ष 2014 में एक पाकिस्‍तानी स्‍कूल में किए गए आतंकवादी हमले की पुष्टि करते हुए, उसके मास्‍टरमाइंड के मारे जाने की सूचना भी दी थी। बता दें कि, इस स्कूली हमले में करीब 125 बच्‍चों की मौत हुई थी। वहीं दूसरी तरफ, अमेरिकी थिंकटैंक ने खुलासा किया है कि, “वर्ष 2004 से अब तक अमेरिका ने पाकिस्‍तान में 410 ड्रोन हमले किए हैं जिसमें 2,361 से 3,688 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि इधर कुछ सालों से हमलों में कमी की गयी है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here