अपनी तेज गेंदबाजी से बैट तोड़ने वाले टॉप-6 गेंदबाज, नंबर 1 को कोई नहीं भूल सकता

विश्व क्रिकेट में कई ऐसे गेंदबाज रहे हैं जिनकी गति से बल्लेबाज भी कांपा करते थे। ऐसे कुछ चुनिंदा गेंदबाजों के बारे में हम यहां बात करने जा रहे हैं। जिनमें से कुछ ने तो अपनी गति से बैट और स्टंप तक तोड़े हैं।

0
33

यपुर (स्पोर्ट्स डेस्क)। विश्व क्रिकेट में कई ऐसे गेंदबाज रहे हैं जिनकी गति से बल्लेबाज भी कांपा करते थे। ऐसे कुछ चुनिंदा गेंदबाजों के बारे में हम यहां बात करने जा रहे हैं। जिनमें से कुछ ने तो अपनी गति से बैट और स्टंप तक तोड़े हैं।

शोएब अख्तर —

इस क्रम में पहला नाम आता है शोएब अख्तर का।अख्तर ने ही क्रिकेट इतिहास की सबसे तेज गेंद फेंकी है। बताया जाता है कि शोएब अख्तर के सामने  बल्लेबाज को भी डर लगता था। इन्होंने साल 2004 में अपनी गेंदबाजी से भारत सलामी बल्लेबाज के बैट के दो टुकड़े कर दिए थे।

जेम्स एंडरसन –

इंग्लैंड दिग्गज तेज गेंदबाजी   जेम्स एंडरसन ने भी एक बेहतरीन गेंदबाज हैं। जो अक्सर मैदान में अपनी गति से  बल्लेबाजों को परेशान करने काम करते हैं।

ब्रेट ली –

 

 ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाज ब्रेट ली भले सन्यास  ले चुके हों पर आज भी उनकी गेंदबाजी  के किस्से  क्रिकेट में प्रचलित हैं। ब्रेट ली भी खुद घातक तेज गेंदबाजी करते थे ।

शापूर जादरान –

 शापूर जादरान अफगानिस्तान के नए गेंदबाज हैं जो धीरे धीरे अपनी पहचान क्रिकेट में बनाते जा रहे हैं । विश्वकप 2015 में इन्होंने अपनी तेज गेंदबाजी से महेल जयवर्धने का बल्ला तोड़ दिया था ।

जहीर ख़ान –

टीम इंडिया के प्रमुख सफल गेंदबाजों में से एक जहीर खान ने भी क्रिकेट की दुनिया पर एक लंबे वक्त राज किया है ।

मिचेल स्टार्क –

  ऑस्ट्रेलिया के मिचले स्टार्क भी ऐसे घातक गेंदबाज रहे हैं। जो अपनी गति से बल्ला तक तोड़ देते हैं। मिचेल स्टार्क ने 154.8 की गति से यॉर्कर ब्रेंडन मैकुलम को डाली जहां उनका बल्ला तक टूट गया था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here