टॉप 5 ऐसे सलामी बल्लेबाज जो वनडे में तिहारा शतक जड़ने का रखते हैं दम

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। वनडे क्रिकेट में अब तक कई दोहरे शतक लगाए जा चुके हैं और वो दिन भी दूर नहीं है जब इस प्रारूप में तिहरा शतक लगे। मौजूदा समय में कई ऐसे बल्लेबाज हैं जो वनडे में तिहरा शतक लगाने का कारनामा कर सकते हैं। हम टॉप ओपनर बल्लेबाजों की बात करने वाले हैं।

विश्व के ऐसे क्रिकेटर जिनको लेकर सोशल मीडिया पर महिलाओं ने किया पर्दाफाश

रोहित शर्मा -इस लिस्ट में पहला नाम भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का आता है जो वनडे के धाकड़ खिलाड़ियों में से एक हैं । रोहित शर्मा एक ऐसे बल्लेबाज हैं जो वनडे के तहत तीन दोहरे शतक लगा चुके हैं । यही नहीं रोहित इतने क्षमता वान है कि वह वनडे प्रारूप में तिहरा शतक भी लगा सकते हैं वैसे भी 264 रनों की सबसे बड़ी पारी उनके नाम है।

रोहित शर्मा के पास है ये गजब की क्षमता, कंगारू गेंदबाज ने की तारीफ

मार्टिन गुप्टिल – दूसरा नाम इस लिस्ट में न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल का आता है। उन्होंने अब तक 183 वनडे मैचों में 6843 रन बनाए हैं । उनके बल्ले से 16 शतक और 37 अर्धशतक निकले हैं । गुप्टिल का हाईस्कोर 227 रन रहा है।

क्विंटन डीकॉक – डी कॉक दक्षिण अफ्रीका के एक स्टार खिलाड़ी हैं जिन्हें हाल ही में वनडे टीम की कप्तानी भी सौंपी गई है । उन्होंने 121 वनडे मैचों के तहत अब तक 5135 रन बनाए हैं और उनके बल्ले से 15 शतक और 25 अर्धशतक निकले हैं । डी कॉक का हाई स्कोर 178 रन रहा है।

एशिया कप 2020 हुआ रद्द , बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कही ये बात

ईवन लुईस – लुईस वेस्टइंडीज के धाकड़ सलामी बल्लेबाजों में से एक हैं जो अपना जलवा दिखने के लिए जाने जाते हैं । उन्होने 50 वनडे मैचो में 1610 रन बनाए हैं अब तक 3 शतक और 8 अर्धशतक लगाए हैं और उनका हाई स्कोर 176 रन है।

डेविड वॉर्नर – कंगारू टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर भी बड़ी पारी खेलने के लिए जाने जाते हैं । उन्होंने अब तक 123 वनडे मैचों के तहत 5267 रन बनाए हैं । उनके बल्ले से 18 शतक और 21 अर्धशतक निकले हैं । उनका हाईस्कोर 179 रन रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here