आज नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर युवाओं द्वारा मनाया जा रहा राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस

0

17 सितंबर यानी कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 70 वां जन्म दिवस है और इसी मौके पर देश के युवा राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस मना रहे हैं। सोशल मीडिया पर रात के 12:00 बजे से ही मोदीजी का जन्मदिन ट्रेंडिंग है और दूसरी तरफ राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस भी जोरों शोरों से चल रहा है।

11 सितंबर से #राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस टि्वटर और अनेक सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर ट्रेंड कर रहा था, इन ट्वीट्स में कहा जा रहा था की 17 सितंबर यानी कि प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिवस पर देश के युवा राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस मनाएंगे, यह ट्रेड रुकी हुई परीक्षाओं और भर्तियों को वापस बहाल करने की मांग कर रहे छात्रों ने चलाया है। छात्र रुकी हुई परीक्षाओं और भर्तियों को लेकर ट्विटर पर अपनी नाराजगी जाहिर की है। इससे पहले यूट्यूब पर अपलोड हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात को एक समय में लाइक से लगभग 6 गुना ज्यादा डिसलाइक मिले थे।

भारत में सरकारी नौकरियां देने वाली कई परीक्षाएं महीनों सालों से रुकी हुई है जिसके कारण छात्रों का गुस्सा अब ट्विटर पर फूट रहा है। इनमें से कुछ मुख्य परीक्षाएं यह है।

• SSC (CGL) 2018 की परीक्षा दिसंबर 2019 में कराई गई थी जिसका परिणाम (Result) अभी तक नहीं आया है। छात्रों को यह परीक्षा दिए 7 महीने से ज्यादा का समय हो चुका है और परिणाम का कोई पता नहीं।

• RRB (NTPC) 2019 के बारे में सरकार ने आश्वासन देते हुए कहा था की मई 2020 भर्ती का दूसरा चरण प्रारंभ किया जाएगा लेकिन आज तक इस परीक्षा का एडमिट कार्ड भी नहीं जारी किया गया।

• RRB(APL) 2018 का आखरी रिजल्ट और मेरिट लिस्ट दिसंबर 2019 में जारी कर दिया गया था पर अब तक अप्वाइंटमेंट लेटर के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है इस हालात में छात्र असमंजस और निराशा से गिर जाता है।

1 सितंबर को छात्रों द्वारा #speakupforSSCrailwaystudents चलाया गया सोशल मीडिया ट्रेंड विश्व के टॉप 3 ट्रेंडिंग में आ गया था। इस पर सरकार की तरफ से तो वो कोई प्रतिक्रिया नहीं आई पर एसएससी (SSC) ने अपने कुछ परीक्षाओं के परिणाम की संभावित तिथि जारी की है। यह बता दें कि यह तिथियां मात्र संभावित है एसएससी ने किसी निश्चित तिथि की घोषणा अभी तक नहीं की है।

संभावित तिथियां

• SSC(CGL) 2018 परिणाम 4 अक्टूबर

• MTS 2019 परिणाम 31 अक्टूबर

• Junior Engineer परिणाम 21 सितंबर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here