आज भारतीय बाजार में लॉन्च होगी बजाज की छोटी क्यूट कार, कीमत होगी काफी कम

0
45

जयपुर। बजाज ऑटो द्वारा साल 2012 के ऑटो एक्सपो शो के दौरान अपनी छोटी कार क्यूट को पेश किया गया था। लेकिन इसके बाद पिछले 7 सालों से यह कार परिवहन विभाग के मंजूरी के कारण लॉन्च नही हो रहा था। वहीं अब जब पिछले साल इस कार को मंत्रालय द्वारा क्वाड्रिसाइकिल के श्रेणी में रखते हुए मंजूरी दे दी गई तो कंपनी इस कार को आज आधिकारिक रुप से भारतीय बाजार लॉन्च करने जा रही है।

बजाज क्यूट का पूरा डिजाइन और यूटिलिटी थ्री-व्हीलर रिक्शा और एक चार पहिया वाहन के बीच बैठता हैं। वहीं डायमेंश के हिसाब से यह देश की सबसे छोटी कार साबित होगी, लेकिन इसे कार ना कहकर यह देश की पहली क्वाड्रिसाइकल कहा जाएगा।

कंपनी अब इस क्वाड्रिसाइक को भारत में आधिकारिक तौर पर 18 अप्रैल 2019 को यानी आज लॉन्च करने जा रही है। बता दें कि इससे पहले कंपनी ने इसके प्रोडक्शन वर्जन को ऑटो एक्स्पो के 2016 एडिशन में पेश किया था। इस व्हीकल को इस तरह से डेवलप किया गया है कि ग्राहक इसका उपयोग कमर्शियल और पर्सनल इस्तेमाल के लिए कर सकते है। यहां साफ कर दें कि भारत सरकार के मंजूरी नही मिलने के कारण कंपनी इस कार को कई विदेशी मार्केट में बेच रही है और वहां इसे काफी पसंद भी किया जाता है।

इस छोटे बजाज क्यूट को ग्राहक भीड़भाड़ वाले इलाकों में आसानी से ड्राइव करने के साथ कही भी पार्क कर सकते है। माना जा रहा है कि इस क्वाड्रासाइकिल को देश में पेट्रोल और सीएनजी वेरिएंट के साथ लॉन्च किया जाएगा। अनुमानत: इस कार को पेट्रोल इंजन के साथ 2.64 लाख रुपये और सीएनजी वेरिएंट को 2.84 लाख रुपये के साथ उतारा जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here