दोस्तों के साथ छुट्टियां बिताने के जरुर करें इन खूबसूरत जगहों पर जाने के प्लानिंग

0
434

जयपुर। जैसा कि आप जानते हैं कि आज के समय में लोग अपनी रोजमर्रा की जिंदगी से बोर होकर चाहते हैं कि वे कहीं अपने परिवार या दोस्तों के साथ कुछ सुकुन भरे पल बिता सकें। तथा हमेशा ऐसी जगह की तलाश में रहते हैं जहां पर इन्हें सुकुन तथा शांति की प्राप्ती हो सके। अगर आपको भी घुमने फिरने का शौक है तथा आप भी कहीं घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं। तो आज हम आपके लिए इस आर्टिकल में कुछ ऐसी जगहों की लिस्च लेकर आए हैं जहां पर जाकर आप अपनी थका देने वाली रोजमर्रा की जिंदगी को भूल जाएंगे। तथा आपका यह ट्रिप यादगार बन जाएगा।

आपके लिए दमन दीव एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दमन दीव एक बेहत ही खूबसूरत जगह है। यही कारण है कि इसकी खूबसूरती सैलानियों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करती है।  पहले दमन और दीव पर पुर्तगालियों का राज्य था। तथा पुर्तगालियों से आजाद होने के बाद दमन दीव को गोवा में मिला दिया गया। तथा सन 1987 में दमन दीव को केंद्र शासित प्रदेश घोषित कर दिया गया। आपकी जानकारी के लिए बात दें कि दमन दीव मुंबई से लगभग 193 किलोमीटर दूर है।

आपकी जानकारी के लिए बात दें कि दमन दीव भारत का एक मात्र ऐसा दीप है जिसे दो पुलों के द्वारा जोड़ा गया है। आज हम आपको इस आर्टिकल में दमनदीप की कुछ ऐसी खूबसूरत जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं। जिन्हें देखने के लिए हर साल लाखों की संख्या में सैलानी देश विदेश से यहां आते हैं। जिन्हें अगर अपा दमन दीप जाते हैं देखना कभी न भूलें।

आपकी जानकारी के लिए बात दें कि दमन दीप में मौजूद फोर्ट जीरोम बेहद खास है। दमन दीप जृने पर इसे देखना कभी न भूलें। इस फोर्ट में आपको पुर्तगाली आर्किटेक्चर की झलक देखने को मिलती है। इस जगह की खास बात यह है कि यहां पर आज भी पुर्तगाली युद्ध के दौरान बना कब्रिस्तान मौजूद है।

आपकी जानकारी के लिए बात दें कि मीरा सोल लेक गार्डन दमन दीव की एक बहुत ही खूबसूरत झील है। इस झील को कारसोल गार्डन के नाम से भी जाना जाता है। आप भी ट्रिप के दौरान इस झील में बोटिंग का मजा ले सकते हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here