लीची के इन खूबसूरत बगीचों को देखने आते है पर्यटक दूर -दूर से

0
525

जयपुर। पूर्वोत्तर भारत की बात ही कुछ है यहां की खूबसूरती देखते ही बनती है। अगर आप इस बार कहीं घूमने का प्लान कर रहे हो तो आप इस जगह पर घूमने के लिए जा सकते हो। आपको बता दे कि हर कोई घूमने के लिए उतर भारत या फिर दक्षिण भारत में घूमने का प्लान करता है। ऐसे में आप इस बार पूर्वोत्तर भारत में घूमने का प्लान बनाएं। इस जगह पर आपको एक से बढकर एक खूबसूरत नजारों को देखने का मौका मिलेगा। यहां जाने के बाद आपका मन यहां से आने का मन नही करेगा। इसके लिए आप इस बार असम में घूमने के लिए जा सकते हो। असम की जितनी भी तारीफ की जाए उतनी ही कम है। ऐसे में आप इस जगह पर घूमने के लिए जा सकते हो। आइए जाने असम की उस जगह के बारे में जहां की लीची के खूबसूरत बगीचे पर्यटकों की पहली पसंद बन चुकें हैं। आइए जाने इस जगह के बारे में……

पूर्वोत्तर भारत के खूबसूरत राज्यों में से एक असम भी है। यहां आने के बाद आपको एक से बढकर खूबसूरत नजारों को देखने का मौका मिलेगा। ऐसे में आप असम की तेजपुर जो चारों तरफ से प्रकृति की गोद में बसी हुई है।

आपको बता दें कि तेजपुर, गुवाहाटी से लगभग 190 किमीटर की दूरी पर स्थित है। यहां आने के बाद आपको एक अलग ही नजारा देखने को मिलेगा। जिसे आपने कही देखा होगा।

तेजपुर को तेज के नास से भी जाना जाता है। तेजपुर के पास से ही विशाल ब्रह्मपुत्र नदी बहती है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस जगह को असम की सांस्कृतिक राजधानी के नाम से जाना जाता है।

इसके अलावा आपको तेजपुर में मंदिरों को, खूबसूरत घाटों और हजारों सालों से बने पुरानी तरह की स्थापत्य कलाओं को देखने का मौका मिलेगा। ऐसा नजारा आपको सिर्फ तेजपुर में आकर ही दिखाई देगा।

अगर आप नेचर लवर हो तो आपको यह जगह बेहद पसंद आएगी। इसके लिए अलावा आपको यहां चारो तरफ लीची के खूबसूरत बगीचे दिखाई देगें। आपको बता दें कि यहां के लीची के खूबसूरत बगीचे दूर-दूर तक जाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here