स्किन की खूबसूरती बरकरार रखने के लिए करें इन चीजों को हमेशा फॉलो सेलेब्स भी अपनानाते हैं इन तरीको को

स्किन की खूबसूरती समय के साथ ढालना प्रकृति का नियम है । पर आज जिस तरह का वातावरण होता जा रहा है , डुल मिट्टी और तनाव , साथ ही जिस तरह का खानपान आज हम कर रहे हैं

0
54

जयपुर । स्किन की खूबसूरती समय के साथ ढालना प्रकृति का नियम है । पर आज जिस तरह का वातावरण होता जा रहा है , डुल मिट्टी और तनाव , साथ ही जिस तरह का खानपान आज हम कर रहे हैं वह भी हमारिस किन पर सीधा असर डालता है । उसके साथ ही सबसे बड़ी और जरूरी बात यदि कोई है तो वह यह है की हम स्किन की देखभाल ठीक धनद से कर नहीं रहे हैं ।

स्किन को लेकर बरती गई लापरवाही ही हमारी स्की को डेमेज करने का कारण बन रही है । आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे रूल्स के बारेमें जिनको हमारे सेलेब्स भी फॉलो करते है उसी से उनकी स्किन चमकदार और बेदाग बनती है आइये जानते अहइन इस बारे में ।
हमेशा स्किज पर मोश्चराइजर का इस्तेमाल जरूर करें । जब भी नहा लें उसके बाद या हाथ पैरों को धोने के बाद स्किन पर मिश्चराइजर जरूर लगाएँ । यह स्किन पर नमी बनाए रखते हैं जिससे की स्किपर रेशेज होना सूखापन होने की परेशानी नहीं आती है ।
धूप मे आप निकले या न निकलें दोनों सूरतों में ही आप स्किन पर जरूर से जरूर सन स्क्रीन जरूर लगाएँ । यह आपको यूवी रेज़ से बचाने का कम करती है और आपकी स्किन धूप से कम जलती है । ज्यादा spf वाली क्रीम का इस्तेमाल नहीं करें यह कैंसर का कारण होती है ।

नाइट में सोने से पहले यदि किसी भी तरह का मेकअप लगाया है तो जरूर निकाल दें और चेहरा साफ कर के धो कर नाइट क्रीम जरूर लगाएँ । यह स्किन को रिपेयर करने का काम करती है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here