बालों को बनाकर रखना चाहते हैं हमेशा स्वस्थ तो बहुत जरूरी है स्टीम का ट्रीटमेंट

ऐसा कोई सा भी मौसम नही होगा जिसमें कोई यह कह दे की इस मौसम में हमको  बालों से जुड़ी कोई परेशानी नही हो रही है । गरमियाँ आती है तो पसीना हमको बालों की परेशानी दे देता है

0
181

जयपुर । गरमियाँ हो या सर्दियाँ या फिर चाहे बारिश ही क्यों ना हो । हम सभी को यह मौसम बालों की परेशानी देते ही रहते हैं । ऐसा कोई सा भी मौसम नही होगा जिसमें कोई यह कह दे की इस मौसम में हमको  बालों से जुड़ी कोई परेशानी नही हो रही है । गरमियाँ आती है तो पसीना हमको बालों की परेशानी दे देता है , और सर्दियाँ आती है तो उनमें भी बालों को रूसी की परेशानी बालों का रूखा पन और भी कई सारी परेशानियाँ दे ही देता है ।

यदि हम बात करें बारिश की तो इसमें तो बालों का हल बहुत ही ज्यताड़ा बुरा हो जाता है । कई कई बार तो हालत यह भी हो जाती है की हम घर से बाल धो कर निकलते हैं और बारिश का मौसम उन पर पानी फेर देता है । ऐसे में बालों का ध्यान रखना और भी ज्यादा जरूरी होई जाता है । सिर्फ बालों को धो लेना भर तो बालों की देखभाल के लिए काफी नही होता है । इसके लिए कुछ और भी करना बहुत ही जरूरी है ।

जैसे हमको अपना शरीर स्वस्थ रखने के लिए ना सिर्फ पानी और न ही सिर्फ भोजन की बल्कि और भी कई सारी चीजों हवा और भी तत्वों की जरूरत पड़ती है वैसे ही बालों के अच्छे स्वास्थ्य के लिए भी और चीजों की जरूरत पड़ती है । आज हम आपको उसी बारे में कुछ खास बताने जारहे हैं ।

बालों को हफ्ते में कम से कम 2 बार स्टीम जरूर देने की जरूरत है । स्टीम हमारी स्किन और बालों को बहुत ही खूबसूरत बनाए रखने में मदद करती है । स्किन और बालों पर यदि समय समय पर स्टीम दी जाए तो यह स्किन पर पिंपल की परेशानी , और बालों के रूखे बेजान , रूसी की परेशानी से भी छुटकारा दिला देता है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here