फेंगशुई के इन उपायों को अपनाकर पाएं सेहतमंद जीवन…

0
61

स्वस्थ शरीर को दुनिया का सबसे बड़ा खजाना कहा जाता हैं। घर में अगर कोई बीमार होता हैं या फिर स्वास्थ्य को लेकर लगातार परेशानी बनी हुई हैं,तो इसके लिए घर में उपस्थित नाकारात्मक ऊर्जा भी जिम्मेदार हो सकती हैं। फेंगशुई में बेहतर स्वास्थ्य को लेकर कई सारी बातों का जिक्र किया जाता हैं। इन उपायों को अपनाकर सेहतमंद जीवन पाया जा सकता हैं।

वही अगर परिवार में किसी भी सदस्य का स्वास्थ्य अच्छा नहीं रहता हैं,तो उसे हमेश उत्तर दिशा की तरफ सिर करके सोना चाहिए। पेट के रोगों से परेशान हैं। तो सोते वक्त तकिया लगाना छोड़ दें। लाल और काले कलर की चादरों पर नहीं सोना चाहिए, यह रंग स्वास्थ्य को हानि पहुंचा सकते हैं।

अगर आप हमेशा ही सिरदर्द की परेशानी से परेशान रहते हैं,तो बेडरूम में जिस तरफ शीशा लगा हैं। उस ओर न सोएं। बीम के नीचे भी सोने से बचना चाहिए। बीम के नीचे सोने से सिरदर्द की परेशानी हो सकती हैं। वही जिस कमरे के ऊपर टॉयलेट या फिर बाथरूम हो,तो उस कमरे में नहीं सोना चाहिए। फेंगशुई में कहा जाता हैं। कि उस कमरें में नाकारात्मक शक्ति का प्रवाह होता हैं।

वही फेंगशुई के मुताबिक घर की रक्षा ड्रैगन करता हैं। इसलिए घर में ड्रैगन की मूर्ति या फिर चित्र रखना चाहिए। घर के पूर्वी भाग को अधिक महत्व देना चाहिए। पूर्वी भाग को अच्छे स्वास्थ्य और लंबी आयु का कारक माना गया हैं। घर में प्रवेश करते वक्त चप्पल,जूते बाहर ही उतार देना चाहिए। फेंगशुई में बोनसाई और कैक्टस को हानिकार माना जाता हैं। भूलकर भी इसे घर में न रखें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here