ऑफिस की थकान को मिटाने के लिए जाएं भारत की इन 4 ऑफबीट डेस्टिनेशन पर घूमने

0
356

जयुपर। अगर आप अपने वही ऑफिस के काम से बोर हो गए हो तो आप इसके लिए भारत की ऑफबीट डेस्टिनेशन पर घूमने के लिए जा सकते हो। ऐसे में आप घूमने के लिए सोलो ट्रिप का प्लान कर सकते हो। ऐसे में आप शहर की भीड़ और ऑफिस के वहीं काम से परेशान होकर आप इस जगह पर घूमने के लिए जा सकते हो। ऐसे में हर कोई घूमने के लिए ऐसी जगह पर जाने का प्लान करता है जहां आप सुकून के पल बिता सको। आज हम आपको ऐसी ही जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जो भारत की ऑफबीट डेस्टिनेशन में शामिल हैं। इन जगहों को जानने के बाद आप भी इन जगहों पर जाने के लिए निकल पड़ोगे।


तवांग – वैसे तो आपने खुब सारे पर्वत पहाड़ों की सैर की होगी। ऐसे में आप इस बार घूमने के लिए तवांग के सफर पर जा सकते हो। तवांग अपनी सभ्यता संस्कृति एवं नेचर की खूबसूरती के लिए जाना जाता है। ऐसे में आप इस जगह की सेर पर जा सकते हो ।

बीर-बिलिंग- अगर आप कुछ रोमांचकारी काम करना पसंद है तो आप इसके लिए बीर-बिलिंग में घूमने के लिए जा सकते हो। इस जगह पर जाने के बाद आपका मन वहां से आने का बिल्कुल भी नही करेगा। अगर आप पैराग्लाइडिंग के शौकीन हो तो आप इस जगह पर घूमने के लिए जा सकते हो। पैराग्लाइडिंग का यहां अपना अलग ही मजा है।

कुन्नूर- कुन्नूर की खूबसूरत वादियो ंआपको ओर कहीं जाने नही देगी। इस जगह पर जाने के बाद कोई भी यहां से जाने का मन नही करता है। यहां का वातावरण वाकई में खूबसूरत है।

मल्शेज घाट – आपको बता दें कि मल्शेज घाट , मुंबई से 154 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। अगर आप ट्रेकिंग और हाइकिंग के शौकीन हो तो आप इस जगह पर घूमने के लिए जा सकते हो। इसके लिए आप ट्रेकिंग और हाइकिंग का मजा ले सकते हो। अगर आप फोटोग्राफर हो तो आप इस जगह पर घूमने के लिए जा सकते हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here