बारिश का मजा लेना है तो मुंबई की इन खास जगहों पर जरुर जाएं

0
542

जयपुर। जैसा की आप जानते हैं कि अब मौसम काफी रोमांटि  है। तथा त्योहारों के सीजन के साथ साथ छुट्टियां भी आने वाली है। यह लोगों को अपने घरों से बाहर निकलकर घुमने पर मजबुर कर देती हैं। अगर आप भी अपनी रोजमर्रा की थका देने वाली जिंदगी से परेशान होकर घुमने का मन बना रहे हैं। तो आज हम आपको लिए इस आर्टिकल में  कुछ ऐसी जगहों के बारे मे बताने जा रहे हैं जहां पर आप अपने परिवार के साथ छुट्टियां मना सकते हैं। तथा अपनी इन छुट्टियों को यादगार बना सकते हैं।
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आज हम आपको मुंबई के आस-पास की कुछ ऐसी ही खूबसूरत जगहों के बारे में बता रहे हैं जहां पर आप अपने परिवार या दोस्तों के साथ या फिर अपने पार्टनर  के साथ अपनी छुट्टियां बिता सकते हैं। तथा इन जगह के मोहक नजारों का लुत्फ उठा सकते हैं।

1 महाबलेश्वर
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि महाबलेश्वर पहाडियों से ङिरा हुआ है। तथा हिनंदूओं का प्रसिद्ध तीथ स्थान है। यहां पर हर साल लोखों लोग भगवान शिव के दर्शन करने तथा यहां की खूबसूरती का नजारा देखने के लिए यहां आते हैं। आपकी जानकैरी के लिए बता दें कि महाबलेश्वर महाराष्ट्र के सतारा जिले में स्थित है। महाबलेश्वर की उंचाई समुद्र तल से 1372 मीटर है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि महाबलेश्वर महाराष्ट्र का सबसे उंचा पर्वतीय स्थल है।


2 खंडाला
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि खंडाला भी महाराष्ट्र के प्रसिद्ध टूरिस्ट स्थानों में से एक है। इसकी खूबसूरती को देखने के लिए हर साल लोखों की संख्या में देश विदेश से सैलानी खंड़ाना घूमने के लिए आते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बारिश के दिनों में यहां पर चारों तरफ फैली हरियाली लोगों को अपनी ओकर आकर्षित करती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here