टेस्ट इतिहास के सबसे असंभव लक्ष्य को हासिल करने के करीब ऑस्ट्रेलिया,विश्व रिकॉर्ड खतरे में

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच इन दिनों टेस्ट सीरीज की जंग जारी है। बता दें की दोनों टीमों के बीच रोमांचक और कांटे टक्कर का मैच खेल जा रहा है । मैच के चौथे दिन पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी में 6 विकेट 181 पर घोषित की थी।

0
49

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क)। ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच इन दिनों टेस्ट सीरीज की जंग जारी है। बता दें की दोनों टीमों के बीच रोमांचक और कांटे टक्कर का मैच खेल जा रहा है । मैच के चौथे दिन पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी में 6 विकेट 181 पर घोषित की थी।  वहीं इस प्रकार दोनों पारियों के आधार पर ऑस्ट्रेलिया चौथी पारी में 462 का विशाल असंभव लक्ष्य मिला है। यही नहीं इस टारगेट का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट के नुकसान पर 136 रन स्कोर बना लिया है।बता दें की उस्मान ख्वाजा ने 50 रन और ट्रेविस हेड 34 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

  इससे पहले मैच में एक समय ऑस्ट्रेलिया ने 87 का स्कोर बिना विकेट खोया बनाया पर इसी बीच एरोन फिंच, शॉन मार्श और मिचेल मार्श को आउट कर दिया। बता दें की एरोन फिंच ने 99 गेंद में 49 रन की पारी खेली और अपने अर्धशतक से सिर्फ 1 रन से चूक गए। ऑस्ट्रेलिया को अब जीत के लिए 326 रन और बनाने हैं ।

बता दें की  अगर ऑस्ट्रेलिया की टीम इस लक्ष्य को हासिल कर पाती है, तो यह टेस्ट इतिहास में सबसे बड़ा हासिल किया गया विजयी लक्ष्य होगा। इस मामले में विश्व रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के नाम है, जिन्होंने साल 2003 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 418 रन का लक्ष्य हासिल किया था।

 अब देखना यही नहीं रह जाता है कि क्या ऑस्ट्रेलिया एक बार फिर कमाल करके दिखा पाएगी या नहीं । वैसे गौैर किया जाए तो ऑस्ट्रेलिया  और पाकिस्तान  दोनों ऐसी टीमें हैं जो एक दूसरे कड़ी टक्कर दे सकती हैं। और ऐसा ही कुछ देखने को मिल रहा है ।

 क्या ऑस्ट्रेलिया इस असंभव  लक्ष्य को हासिल कर पाएगी कमेंट बॉक्स में राय देकर बताएँ 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here