Tiktok पर प्रतिबंध लगाने पर सरकार ने की घोषणा, नया अपडेट

0

वर्ष 2020 में, केंद्र सरकार द्वारा कई चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। इन ऐप्स में TikTok भी शामिल है। इसी समय, चीन से टिक्कॉक सहित अन्य अनुप्रयोगों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। सरकार ने यह स्पष्ट कर दिया है कि इन ऐप्स पर प्रतिबंध जारी रहेगा। सरकार ने इस संबंध में सभी आवेदनों को नोटिस भेजे हैं।

मामले से जुड़े एक सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर बोलते हुए कहा कि इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय द्वारा प्रतिबंधित आवेदन के जवाबों की समीक्षा के बाद नोटिस भेजा गया था। टिक्टोक से संपर्क करने पर, उन्होंने सरकार से एक नोटिस प्राप्त करने की पुष्टि की।

निर्देश का मूल्यांकन

टिकटोक ने कहा कि वह नोटिस का मूल्यांकन कर रहा था। टिक्टोक के एक प्रवक्ता ने कहा, “हम नोटिस का मूल्यांकन कर रहे हैं और उचित जवाब देंगे।” टिक्टोक 29 जून, 2020 को भारत सरकार द्वारा जारी निर्देशों का पालन करने वाली पहली कंपनियों में से एक थी।

तिकटोक के एक प्रवक्ता ने कहा, “हम लगातार स्थानीय कानूनों और विनियमों का पालन करने का प्रयास करते हैं और सरकार की किसी भी चिंता को दूर करने की पूरी कोशिश करते हैं।” हमारे सभी उपयोगकर्ताओं की गोपनीयता और सुरक्षा सुनिश्चित करना हमारी प्राथमिकता है।

सरकार ने पहले चीन में 59 और फिर सितंबर में 118 अन्य पर प्रतिबंध लगा दिया। इसमें Tiktok और Pubg जैसे लोकप्रिय ऐप शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here