Modi की कोलकाता रैली से पहले कड़े किए जा रहे सुरक्षा इंतजाम, 1500 सीसीटीवी कैमरे लगेंगे

0

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पश्चिम बंगाल इकाई रविवार को कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आगामी रैली के लिए कमर कस रही है। वहीं मोदी की रैली से पहले कोलकाता पुलिस और केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों की ओर से शहर में कड़े सुरक्षा इंतजाम किए जा रहे हैं। यह रैली भाजपा की राज्यव्यापी परिवर्तन यात्रा के समापन को चिह्न्ति करेगी, जिसने राज्य के 294 विधानसभा क्षेत्रों को कवर किया है।

सुरक्षा एजेंसियों ने पोडियम के सामने चार-स्तरीय बैरिकेड्स लगाए हैं, जहां से प्रधानमंत्री मोदी 7 लाख से अधिक समर्थकों की अपेक्षित सभा को संबोधित करेंगे। मुख्य मंच के साथ दो और छोटे मंच होंगे, जिनमें से एक पर स्थानीय भाजपा नेताओं के लिए होगा और दूसरा मंच मीडियाकर्मियों के लिए होगा।

कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में और उसके आसपास 1,500 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। सूत्रों ने कहा कि मुख्य मंच के पीछे एक केंद्रीय निगरानी नियंत्रण कक्ष स्थापित किया जाएगा। सूत्रों ने कहा कि भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पूरे मैदान को लकड़ी के लॉग (फट्टे एवं बल्ली) से जोड़ा जाएगा।

इसके अलावा एहतियात के तौर पर हेस्टिंग्स, कैथ्रेडल रोड, खिदिरपुर, एजेसी बोस रोड और हॉस्टिपल रोड जैसे व्यस्त हिस्सों पर विशेष रूप से मालवाहक वाहनों पर और अन्य वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगाया जाएगा। पुलिस ने कहा कि 7 मार्च को रात 8 बजे से पहले किसी भी बाहरी सामान को कोलकाता में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

पूरे सुरक्षा तंत्र की निगरानी कोलकाता पुलिस के साथ विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) के अधिकारियों द्वारा की जाएगी।

प्रधानमंत्री मोदी के निर्धारित आगमन से कुछ दिन पहले ही एसपीजी कमांडो की एक टीम कोलकाता पहुंची है। रविवार को ब्रिगेड परेड ग्राउंड क्षेत्र के पास ट्राम की आवाजाही को भी बंद कर दिया जाएगा।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

SHARE
Previous articleअब अमेरिका की पसंद बनने बाला है ‘लाल चावल’, क्या है इसकी खासियत
Next articleई-सिगरेट पर प्रतिबंध से लाखों लोग फिर से धूम्रपान के लिए मजबूर होंगे : CAPHRA
बहुत ही मुश्किल है अपने बारे में लिखना । इसलिए ज्यादा कुछ नहीं, मैं बहुत ही सरल व्यतित्व का व्यक्ति हूं । खुशमिजाज हूं ए इसलिए चेहरे पर हमेशा खुशी रहती हैए और मुझे अकेला रहना ज्यादा पंसद है। मेरा स्वभाव है कि मेरी बजह से किसी का कोई नुकसान नहीं होना चाहिए और ना ही किसी का दिल दुखना चाहिए। चाहे वो व्यक्ति अच्छा हो या बुरा। मेरे इस स्वभाव के कारण कभी कभी मुझे खामियाजा भी भुगतान पड़ता है। मैं अक्सर उनके बारे में सोचकर भुला देता हूं क्योंकि खुश रहने का हुनर सिर्फ मेरे पास है। मेरी अपनी विचारए विचारधारा है जिसे में अभिव्यक्त करता रहता हूं । जिन लोगों के विचारों से कभी प्रभावित भी होता हूं तो उन्हें फोलो कर लेता हूं । अभी सफर की शुरुआत है मैने कंप्यूटर ऑफ माटर्स की डिग्री हासिल की है और इस मीडीया क्षेत्र में अभी नया हूं। मगर मुझे अब इस क्षेत्र में काम करना अच्छा लग रहा है। और फिर इसी में काम करने का मन बना लेना दूसरों के लिये अश्चर्य पूर्ण होगा। लेकिन इससे पहले और आज भी ब्लागर ने एक मंच दिया चिठ्ठा के रुप में, जहां बिना रोक टोक के आसानी से सबकुछ लिखा या बताया जा सका। कभी कभी मन में उठ रही बातों या भावों को शब्दों में पिरोयाए उनमें खुद की और दूसरों की कहानी कही। कभी उनके द्वारा किसी को पुकाराए तो कभी खुद ही रूठ गया। कई बार लिखने पर भी मन सतुष्ट नहीं हुआ और निरंतर कुछ नया लिखने मन बनता रहता है। अजीब सी बेचैनी जो न जाने क्या करवाएगी और कितना कुछ कर गुजर जाने की तमन्ना लिए निकले हैं इन सफरों, जहां उम्मीद और विश्वास दोनों कायम हैं जो अर्जुन के भांति लक्ष्य को भेद देंगे । मुझे अभी अपने जीवन में बहुत कुछ करना है किसी के सपनों को पूरा करना हैं । अब तो बस मेरा एक ही लक्ष्य हैं कि मैं बस उसके सपने पूरें करू।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here