NEET 2019: नीट परीक्षा में फेल होने पर अब तक 3 लड़कियां कर चुकी है आत्महत्या

0
683

जयपुर। डॉक्टर बनने और मेडिकल के क्षेत्र में आगे पढ़ाई करने के लिए नीट एग्जाम देना होता है और इस परीक्षा को पास करने में असफल रहने वाले कई लोग हैं और ऐसे में कई खबरें सामने आती है जब असफल होने के बाद बच्चे आत्महत्या कर लेते हैं और हाल ही में आई नीड 2019 के रिजल्ट के बाद की तीसरी खबर ऐसी आई है जहां पर अब तक 3 बच्चों ने खुदकुशी कर ली है.

आपको बता दें कि इस परीक्षा को पास करने में असफल रही 18 वर्षीय एक और युवती ने गुरुवार को अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली और इस घटना के साथ ही तमिलनाडु के राज्य में ऐसा तीसरा मामला सामने आया है जहां पर लड़कियों ने इस परीक्षा में पास ना होने के कारण खुदकुशी कर ली है.

वहीं इन आत्महत्याओं के बाद तमिलनाडु में 2 साल पहले विपक्षियों द्वारा उठाई गई मांग को एक बार फिर से तूल मिल रहा है और वह तमिलनाडु के राज्य के लिए अलग से परीक्षा की मांग कर रहे हैं आपको बता दें कि इससे पहले भी इस तरीके की मांग लगातार उठती रही है वहीं अब बच्चों की आत्महत्या को लेकर इस तरह की की मांग एक बार फिर विपक्ष द्वारा उठाई जा रही है और मनीषा दूसरे साल लगातार इस परीक्षा में बैठी थी और असफल रही जिसके बाद अब उन्होंने आत्महत्या कर ली है.

वहीं इस मामले को लेकर जिले के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि वह बीते साल अपने पिछले प्रयास में सफल नहीं हो सकी थी और इस साल संपन्न नीट परीक्षा में बहुत कम अंक आया और छात्र के अरोड़ा जिले के पिन कोड में के प्रतिष्ठित विद्यालय से 12वीं पास करने के बाद जब उस मछुआरे परिवार की लड़की को अच्छा कॉलेज में ना मिलने की कारण अब उसने आत्महत्या कर ली है.

वही आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं हुआ है जब इस तरीके से आत्महत्या का मामला सामने आया हो हर साल एग्जाम के बाद इस तरीके के मामले सामने आते हैं जहां पर बच्चे अच्छे नंबर ना आने के कारण आत्महत्या कर लेते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here