साधुओं को बच्चा चोर समझ मारने दौड़ी भीड़,सेना ने बचाया

0
293

जयपुर। फेक न्यूज़ के चलते भीड़ द्वारा मारे जाने की खबरे पिछले कुछ महीने से पुरे देश से आ रही है। लेकिन असम में सेना ने ऐसा होने से बचा लिया। दरअसल असम में 3 लोग साधु के वेश में थे, भीड़ ने इन्हें बच्चा चोर समझ कर घेर लिया और मारने की कोशिश की लेकिन सेना के जवानों ने सही समय पर आकर उनकी जान बचा ली।

सेना  तीनो को अपने कैंप में ले गई जहां सेना ने उनसे पूछताछ की। साधुओं ने बताया की वो असम में होने वाले मेले में भाग लेने आए है, दो साधु उत्तर प्रदेश से थे तो एक साधु गुजरात से आए थे।

आपको बता दे कुछ दिन पहले त्रिपुरा में एक शख्स को भीड़ ने बच्चा चोर समझकर मार दिया था और वो शख्स पुलिस के साथ मिलकर त्रिपुरा में बच्चे चोरी की अफवाहों से दुर रहने के लिए लोगो को समझा रहा था लेकिन एक गंव के लोगों ने उसे ही बच्चा चोर समझ लिया और उसे इतना मारा की उसकी जान चली गई और ये सिर्फ एक घटना नहीं है पिछले कुछ दिनों में देश भर में 30 से ज्यादा लोग बच्चा चोरी की अफवाह के कारण अपनी जान गवा चुके है।

बच्चा चोरी की अफ़वाह सोशल मीडिया पर चल रहे एक विडियो की वजह से रही है। दरअसल किसी ने सीरिया के एक वीडियो को भारत में फैला दिया है। जिसके साथ कहा रहा है की भारत में एक बच्चा चोर की गिरोह है। जिसके बाद कई भी भीड़ को किसी पर भी शक होता है तो भीड़ उसे मारने दौड़ पड़ती है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here