बीएचयू में छेड़खानी के आरोपी प्रोफेसर के खिलाफ छात्राएं रातभर धरने पर, बड़े आंदोलन की धमकी

0
40

जयपुर।  उत्तर प्रदेश के वाराणसी में स्थित बीएचयू जूलॉजी की छात्राओं पर छेड़खानी और अभद्र टिप्पणी करने के आरोपों को लेकर निलंबित प्रोफेसर एसके चौबे को बर्खास्त करने के लिए अब छात्राएं धरने पर बैठ गई है बताया जा रहा है कि हाल ही में प्रोफेसर को फिर से बहाल कर दिया गया था अब जिसके खिलाफ छात्रा शनिवार शाम को 6:00 बजे से ही बीएचयू कैंपस सिंह द्वार पर धरने पर बैठी हुई है.

वहीं इसके अलावा बताया जा रहा है कि छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रशासन पर प्रोफेसर को बचाने का आरोप लगाया है और चीफ प्रॉक्टर प्रोफेसर ओपी राय ने छात्राओं को मनाने के लिए प्रयास भी की है लेकिन वह कुलपति को बुलाने पर अड़ी हुई है और धरने पर बैठी छात्राओं का कहना है कि 2018 में पुणे टूर के दौरान प्रोफेसर चौबे ने छात्राओं को शारीरिक बनावट को लेकर अश्लील कमेंट करने के साथ अभद्रता भी की थी.

रविवार को भी छात्राओं का धरना जारी है. उनके समर्थन में महिला महाविद्यालय की छात्राएं भी आगे आईं. सोशल मीडिया पर भी बीएचयू की छात्राओं के इस आंदोलन को काफी समर्थन मिल रहा है. छात्राओं का कहना है कि अगर उनकी मांगें नहीं सुनी गईं तो यहां बड़ा आंदोलन होगा.

वही आपको बता दें कि इस मामले में दोषी पाए जाने के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा उन्हें बचाने का प्रयास कर रहा है यह समझ से परे है ऐसा तब हो रहा है जब धरना प्रदर्शन करने के साथ ही लिखित शिकायत भी करी गई है. वही आपको बता दें कि इसके लिए 2018 में भी एक बहुत बड़ा धरना प्रदर्शन कर आ गया था और अब एक बार फिर इसी मामले को लेकर छात्रा धरना प्रदर्शन कर रही है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here