‘नो नमो’ क्विज जीतने वालों को मिलेंगी PM Modi के ऑटोग्राफ वाली किताबें

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70 वें जन्मदिन पर नमो ऐप ने कई नई पेशकश शुरू की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में सही सवालों का जवाब देने वालों को उनके ऑटोग्राफ वाली किताबें मिलेंगी। इसके लिए ‘नो नमो’ क्विज शुरू की गई है। 17 सितंबर से शुरू हुई प्रतियोगिता 21 सितंबर को रात 11 बजकर 59 मिनट तक चलेगी। प्रधानमंत्री मोदी के जीवन पर पहली बार वर्चुअल प्रदर्शनी भी नमो ऐप पर दिखेगी। ‘नो नमो’ क्विज में कुल 20 सवाल होंगे, जिनके जवाब दस मिनट में देने होंगे। ये सवाल टेक्स्ट, ऑडियो और वीडियो फॉर्मेट में हो सकते हैं। क्विज में भाग लेने के लिए नमो ऐप डाउनलोड करना होगा। एक व्यक्ति एक बार ही क्विज में हिस्सा ले सकता है। कोई यूजर बीच में क्विज को अधूरा छोड़कर फिर से स्टार्ट नहीं कर सकता। सबसे ज्यादा अंक लाने वाले शीर्ष दस विजेताओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऑटोग्राफ वाली ‘मन की बात’ नामक किताब मिलेगी। यह पुस्तक प्रधानमंत्री मोदी के चर्चित रेडियो कार्यक्रम पर आधारित है। वहीं इसके बाद के दस विजेताओं को प्रधानमंत्री मोदी की लिखी ‘एक्जाम वारियर्स’ पुस्तक मिलेगी। इस किताब पर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ऑटोग्राफ रहेगा। यह क्विज 17 सितंबर से 21 सितंबर को 11 बजकर 59 मिनट तक चलेगा। सवाल एक खास क्वेश्चन बैंक से आएंगे।

बिहार : नीतीश सहित तमाम नेताओं ने प्रधानमंत्री को जन्मदिन पर दी शुभकामनाए

प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर नमो ऐप ने अपने यूजर्स के लिए कई नई पेशकश की है। कोई भी व्यक्ति नमो ऐप पर वीडियो संदेश के जरिए प्रधानमंत्री मोदी को जन्मदिन की बधाई दे सकता है। बीजेपी की तरफ से जारी बयान में कहा गया है, न्यू इंडिया के लीडर से जुड़ने का नया तरीका। एक साधारण से क्विज में पीएम मोदी और उनकी पार्टी के बारे में अपनी जानकारी का परिक्षण करें। नमो ऐप पर 17 सितम्बर से ‘नो नमो’ (नरेंद्र मोदी को जानिए) क्विज की हो रही है शुरूआत। विजेताओं को मिलेंगी खुद पीएम मोदी के हस्ताक्षर वाली किताबें।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

SHARE
Previous articleSuhana Khan को आई कॉलेज की याद , दोस्तों को याद करते हुए शेयर की तस्वीर
Next articleSonu Sood: सोनू सूद ने दिया मजेदार जवाब जब सोशल मीडिया पर यूजर ने कहा बिहार चुनाव का टिकट दिलवा दीजिए
बहुत ही मुश्किल है अपने बारे में लिखना । इसलिए ज्यादा कुछ नहीं, मैं बहुत ही सरल व्यतित्व का व्यक्ति हूं । खुशमिजाज हूं ए इसलिए चेहरे पर हमेशा खुशी रहती हैए और मुझे अकेला रहना ज्यादा पंसद है। मेरा स्वभाव है कि मेरी बजह से किसी का कोई नुकसान नहीं होना चाहिए और ना ही किसी का दिल दुखना चाहिए। चाहे वो व्यक्ति अच्छा हो या बुरा। मेरे इस स्वभाव के कारण कभी कभी मुझे खामियाजा भी भुगतान पड़ता है। मैं अक्सर उनके बारे में सोचकर भुला देता हूं क्योंकि खुश रहने का हुनर सिर्फ मेरे पास है। मेरी अपनी विचारए विचारधारा है जिसे में अभिव्यक्त करता रहता हूं । जिन लोगों के विचारों से कभी प्रभावित भी होता हूं तो उन्हें फोलो कर लेता हूं । अभी सफर की शुरुआत है मैने कंप्यूटर ऑफ माटर्स की डिग्री हासिल की है और इस मीडीया क्षेत्र में अभी नया हूं। मगर मुझे अब इस क्षेत्र में काम करना अच्छा लग रहा है। और फिर इसी में काम करने का मन बना लेना दूसरों के लिये अश्चर्य पूर्ण होगा। लेकिन इससे पहले और आज भी ब्लागर ने एक मंच दिया चिठ्ठा के रुप में, जहां बिना रोक टोक के आसानी से सबकुछ लिखा या बताया जा सका। कभी कभी मन में उठ रही बातों या भावों को शब्दों में पिरोयाए उनमें खुद की और दूसरों की कहानी कही। कभी उनके द्वारा किसी को पुकाराए तो कभी खुद ही रूठ गया। कई बार लिखने पर भी मन सतुष्ट नहीं हुआ और निरंतर कुछ नया लिखने मन बनता रहता है। अजीब सी बेचैनी जो न जाने क्या करवाएगी और कितना कुछ कर गुजर जाने की तमन्ना लिए निकले हैं इन सफरों, जहां उम्मीद और विश्वास दोनों कायम हैं जो अर्जुन के भांति लक्ष्य को भेद देंगे । मुझे अभी अपने जीवन में बहुत कुछ करना है किसी के सपनों को पूरा करना हैं । अब तो बस मेरा एक ही लक्ष्य हैं कि मैं बस उसके सपने पूरें करू।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here