बिग बॉस से जुड़े वो 10 अंदरुनी राज, हर एक एपिसोड में पागल बनते है दर्शक

0
66

साल 2006 में भारतीय टेलीविजन में रियलिटी शो बिग बॉस ने पहली बार शिरकत की थी।उस साल से लगातार शो हर साल प्रसारित किया जाता है।और काफी अच्छी खासी पॉपुलेरिटी हासिल कर टीआरपी की लिस्ट में शामिल होता है।बिग बॉस के आने से टीवी सीरियल्स को बुरी तरह से फ्लॉप होना पड़ता है और बेहतर ट्वीस्ट टर्न्स के बावजूद शो को बुरी तरह से पिटना पड़ता है।हम बात कर रहे है आज बिग बॉस के उन राजों के बारे में जिन्हे ना जानने के कारण दर्शक पागल बनते है।ऐसे में बहुत से ऐसे लोग हैं जिन्हें आज भी बिग बॉस के घर के नियम समझ नहीं आते। कुछ ऐसे भी दर्शक हैं जो शो में दिखाई जा रही हर चीज को सच मान लेते हैं। ऐसा नहीं है आपको बता दें कि बिग बॉस में जो दिखाया जाता है असल में वो शो की हकीकत नहीं हैं।तो आइए बात करते है इस  बारे मेः

1-बिग बॉस के घर में पहली विदेशी कंटेस्टेंट जेड गुडी थी। जेड शो के सीजन 2 में नजर आई थीं, लेकिन कैंसर की वजह से उन्हें शो बीच में ही छोड़ना पड़ा।

2- बिग बॉस में विदेशी कंटेस्टेंट पमेला एंडरसन ने भी हिस्सा लिया था। लेकिन वह शो में केवल तीन दिन ही ठहरी थीं। इन तीन दिनों की उनको 2.50 करोड़ रुपये बतौर फीस दी गई थी जो बहुत ही चौकाने वाली रकम है। हालांकि वो शो की इस कमाई से खुश थी।

3- शो में अकसर देखा जाता है कि कंटेस्टेंट्स को घर में काम बांट दिया जाता है। कोई बाथरूम साफ करता है तो कोई वॉशरूम तो कोई किचन का काम करता है तो कोई घर की सफाई। लेकिन आपको बता दें कि असल में घर की सफाई के लिए सफाईकर्ता लगाए हुए हैं। लेकिन कैमरों में सिर्फ कंटेस्टेंट्स की थोड़ी बहुत साफ-सफाई के सीन दिखा दिए जाते हैं।जिससे ये शो थोड़ा रियल लगे।

4- शो के नियम के मुताबिक कोई भी कंटेस्टेंट दिन में नहीं सो सकता। लेकिन कंटेस्टेंट्स घर में ऐसी जगह ढूंढते हैं जहां कैमरे की नजर उनपर ना पड़े और उसके बाद वे जुगाड़ कर दिन की नींद पूरी करते हैं।हालांकि शो में भी कंटेस्टेट के पास 24 घंटे होते है जहां वो अपना काम करने के बाद रोते ही रहते है।जिसे प्रसारित नहीं किया जाता है।

5- शो के सीजन 8 में गौतम गुलाटी ने बाजी मारी थी और वह शो के अबतक के सबसे नौजवान विनर रहे हैं। बता दें कि शो के दौरान उनकी उम्र केवल 27 साल थी।  इस सीजन में फराह खान को भी देखा गया था।हालांकि शो जीतने के बाद भी गौतम चर्चा में नहीं आए।

6- शो में कुछ कपल ऐसे भी होते हैं जो रात को इंटीमेट होते नजर आते हैं। लेकिन फैमिली शो होने की वजह से कपल के बीच होने वाले इंटीमेट सीन्स को कट कर दिया जाता है।ऐसा हर सीजन में देखा गया है।

7- बिग बॉस के घर में में कई अवसरों पर एक हॉन्टेड देखने को मिलता है। लेकिन हकीकत यह है कि वह शो का एक हिस्सा है जिसमें कंटेस्टेंट्स ये कहते दिखाई देते हैं कि उन्होंने किसी औरत की भटकती आत्मा को देखा है।हालांकि शो के इस कॉन्सेप्ट को भी काफी पसंद किया जाता रहा है।

8-  शो के 11 सीजन में से एक भी सीजन में वाइल्ड कार्ड से एंट्री करने वाले किसी भी कंटेस्टेंट ने शो नहीं जीता है।

9- बिग बॉस देखने वाले हर शख्स को पता हो कि शो का सेट मुंबई के लोनावाला में लगता है। बहुत कम लोगों को पता है कि ये पूरा एरिया रिमोट किया जाता है। यहां सेलेब्स, क्रू मेंबर और मीडिया के अलावा कोई भी नहीं भटक सकता है। ऐसे में ये शो एक तरह से पाबंदी वाला कहलाता है।

10- शो के कंटेस्टेट पर कैमरा पूरे दिन नजर रखता है लेकिन ऐसा नहीं है शो के सेट पर ऐसी भी जगह है जहां कोई कैमरा नहीं है और ये कंटेस्टेट वहां दुनिया को नहीं दिखाने वाले काम करते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here