वेस्टइंडीज का यह युवा गेंदबाज विश्व क्रिकेट में मचाने लगा है तहलका

वेस्टइंडीज के युवा गेंदबाज जोफरा ऑर्चर ने विश्व क्रिकेट में जिस तरह से धमाल मचाया है । उसके बाद से हर क्रिकेट फैंस चकित हैं क्योंकि आईपीएल में धूम चमाने वाले जोफरा ऑर्चर अब अपनी तेज और स्विंग बॉलों से बल्लेबाजों को परेशान कर रहे हैं।

0
49

जयपुर (स्पोर्ट्स  डेस्क)। वेस्टइंडीज के युवा गेंदबाज जोफरा ऑर्चर ने विश्व क्रिकेट में जिस तरह से धमाल मचाया है । उसके बाद से हर क्रिकेट फैंस चकित हैं क्योंकि आईपीएल में धूम चमाने वाले जोफरा ऑर्चर अब अपनी तेज और स्विंग बॉलों से बल्लेबाजों को परेशान कर रहे हैं।

23 साल के इस गेंदबाज ने हैट्रिक से अपनी टीम को मैच जिता दिया है । बता दें की काउंटी टी 20 ब्लॉस्ट में खेलते हुए उन्होंने मिडलएक्स के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी की और टीम जीताने अहम भूमिका निभाई जोफरा ऑर्चर ने सक्सेस टीम की ओर से खेलते हुए अपनी टीम को पहली हैट्रिक पूरी की ।

दरअसल मिडलएक्स लक्ष्य का पीछा कर रही थी और मिडलएक्स को अंतिम ओवर में 16 रनों की दरकार थी । सक्सेस ने जोफरा ऑर्चर को गेंदबाजी के लिए बुलाया 169 रनों का लक्ष्या का पीछा करते हुए मिडलएक्स की टीम को 6 गेंदों में 16 रन चाहिए थे।

वहीं मोर्गन 90 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे । ऐसे में मिडलएक्स टीम की जीत पक्की मानी जा रही थी। मोर्गन को जोफरा आर्चर ने लॉ फुलटॉस पर कैच आउट कर दिया ।

उसके बाद अगली गेंद पर ऑर्चर ने एक यॉर्कर गेंद फेंकी जिससे विकेटकीपर बल्लेबाज जॉन सिंपसन ऑउट हो गए । उसके बाद अगली गेंद पर जेम्स को चलता करते ही उन्होंने न सिर्फ हैट्रीक ली बल्कि टीम को मैच जीता दिया, आचर्र ने 25 रन देकर 3 विकेट झटके. जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ दी मैच दिया गया>

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here