इस दिग्गज ने किया दावा, एम्बाप्पे मेरे विश्व रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं

फुटबॉल विश्वप में अभी तक सबसे ज्यादा गोल करने वाले जर्मनी के स्टार खिलाड़ी मिरोस्लाब क्लोज ने कहा है कि मौजूदा विश्व विजेता फ्रांस के युवा खिलाड़ी कीलियन एम्बाप्पे विश्वकप में उनके रिकॉर्ड को तोड़कर नया रिकॉर्ड स्थापित कर सकते हैं।

0
141

जयपुर ( स्पोर्ट्स डेस्क)। फुटबॉल विश्वप में अभी तक सबसे ज्यादा गोल करने वाले जर्मनी के स्टार खिलाड़ी मिरोस्लाब क्लोज ने कहा है कि मौजूदा विश्व विजेता फ्रांस के युवा खिलाड़ी कीलियन एम्बाप्पे विश्वकप में उनके रिकॉर्ड को तोड़कर नया रिकॉर्ड स्थापित कर सकते हैं।

एम्बाप्पे ने रूस में खेले गए विश्वकप के 21 वें संस्करण में चार गोल किए थे । जिसमें एक गोल उन्होंने फाइनल में क्रोएशिया के खिलाफ किया था। बता दें की दिग्गज ने कहा है कि कीलियन की उम्र को देखते हुए वह कम से कम चार विश्वकप खेलेंगे वह मेरे रिकॉर्ड के बराबर और उससे भी आगे जा सकते हैं ।

क्लोज ने 2002 से 2014 तक चार विश्वकप में कुल 16 गोल किए थे । उन्होंने कहा है कि ऐसा हो सके इसके लिए फ्रांस को इतनी अवधि तक अच्छे खेलते रहना होगा । इस समय जो हालात हैं उन्हें देखकर यह मुमकिन लगता है।

क्लोज ने कहा कि एम्बप्पे अगले बेलन डी ऑर खिताब की रेस में होंगे लेकिन हमवतन एंटोनियो ग्रीजमैन क्रोएशिया के लुका मोड्रिक और पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो से उन्हें अच्छी टक्कर मिलेगी। बता दें की क्लोज ने कहा है कि कायदे से एम्बप्पे इस खिताब के दावेदार हैं ।

उनके सामने हालांकि उनकी टीम के साथ ग्रीजमैन विश्वकप के सर्वश्रेष्ठ खिलाडी़ मोड्रिक और चैंपियंस लीग के विजेता रोनाल्डो हैं। जर्मनी के पूर्व स्ट्राइकर ने कहा है । जर्मनी के पूर्व स्ट्राइकर ने कहा, कई चीजों अब से लेकर अक्टूबर के बीच हो सकती हैं । बता दें की एम्बाप्पे को भाविष्य का पेले बताया जा रहा है ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here