इस दिग्गज ने फिर की वकालत स्टीव स्मिथ को ऑस्ट्रेलियाई टीम का कप्तान बनाने की

0
131

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) स्टीव स्मिथ बॉल टेंपरिंग मामले में बैन झेलने के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर चुके हैं। बैन से पहले वह ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तान थे पर क्या उन्हें दोबारी कप्तानी मिलेगी इस बात की चर्चा होती रही है। वहीं इस संदर्भ में पूर्व ऑस्ट्रेलिया की कप्तान रिकी पोटिंग ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है।

उनका मानना है कि स्टीव स्मिथ को दोबारा टीम की कप्तानी करने का मौका दिया जाना चाहिए जब मौजूदा कप्तान टिम पेन का समय पूरा हो जाए। पूर्व कप्तान का मानना है बतौर कप्तान स्टीव स्मिथ का काम अधूरा रह गया था, मैंने पहले भी यह कहा है कि जब भी टिम पेन बतौर कप्तान टीम का साथ छोड़े तो स्मिथ को ही उनकी जगह कप्तान देखना चाहूंगा। मुझे तो ऐसा लगता है कि बतौर कप्तान उनको भी ऐसा लगता होगा कि उनका काम पूरा नहीं हुआ था। वह इसे जरूर पूरा करने की इच्छा रखते होंगे लेकिन इसके लिए जरूरी आधिकारियों को हां या ना कहना होगा। यही नहीं पोंटिंग ने टिम पेन की तारीफ की है उन्होंने उन्हें बतौर विकेटकीपर काफई सही बताया है।गौरतलब है कि स्टीव स्मिथ हाल ही के दिनों में एशेज सीरीज में अपना जलवा दिखाने में कामयाब रहे थे

स्टीव स्मिथ इंग्लैंड के खिलाफ हुई सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ थे। यही नहीं उन्होंने मैन ऑफ द सीरीज का खिताब भी अपने नाम किया था । स्टीव स्मिथ आगे  भी अपना ऐसा ही जलवा ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए दिखा सकते हैं इस बात में कोई दो राय नहीं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here