पापी लोगों को नर्क का अहसास करवाता है ये मंदिर, एक बार जाने पर कांप जाती है रूह

0
301

जयपुर, जब किसी इंसान से कोई गलती हो जाती है तो उसका प्रायश्चित करने के लिए वह मंदिर जाता है। और कोशिश करता है कि वह आगे से ऐसी गलती नहीं करेगा।  लेकिन दो चार दिन के बाद वह इंसान वापस अपने पुराने ढर्रे पर चलने लगता है। लेकिन दोस्तों आज आपको एक ऐसे मंदिर के बारे में बता रहे है।

जहां पर एक बार जाने के बाद इंसान कभी पाप नहीं करता है। यहां जाने के बाद पापी लोगों की रूह कांप जाती है। दोस्तों जिस अनोखे मंदिर की हम बात कर रहे है वह थाईलैंड हैं। जहा पर जाने पर पापी इंसान को लगता है कि वह नर्क में हैं। मेलऑनलाइन की रिपोर्ट के मुताबिक, चियांग माई में नर्क मंदिर बनाया गया है।

जहां पर कई तरह की मूर्तिया लगाई गई है। इस मंदिर को “वैट मे कैट नोई” मंदिर भी कहा जाता है।  इसके अलावा यहां कई ऎसी संरचनाएं हैं जो अत्याचार और पी़डा का प्रदर्शन करती हैं। बताया जाता है कि इसे एक भिक्षु ने बनवाया है। क्योंकि वह लोगों को दिखाना चाहता है कि मरने के बाद उसे पाप का फल तो भोगना पड़ेगा।

उन्होंने इस मंदिर के माध्यम से बताना चाहा है कि वह किस तरह से इंसान को पाप का परिणाम भुगतना पड़ता है। यह मंदिर जन्मदिन, शादी और अंतिम संस्कार के लिए एक आकर्षण का केंद्र बन गया है। इस मंदिर की जिसने स्थानपना की थी.

ने इस मंदिर की स्थापना बौद्ध भिक्षु प्रा क्रू विशानजालिकॉन ने की थी। बताया जा रहा है कि इस मंदिर मे आने के बाद लोग पाप करने से तोबा करते हुए दिखाई देते है। कई सारे लोगों के यहा आने पर कई तरह के बदलाव भी देखे गए है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here