इन गर्मियों कि छुट्टियों में जरूर जाएं इन वॉटर पार्क्स में

वॉटर पार्क में जाना आखिर किसे पसंद नहीं होता हैं। बच्चों से लेके बडे बूढों तक सबको वॉटर पार्क जाना पसंद होता हैं।

0
73

जयपुर। वॉटर पार्क में जाना आखिर किसे पसंद नहीं होता हैं। बच्चों से लेके बडे बूढों तक सबको वॉटर पार्क जाना पसंद होता हैं। और जो लोग कहीं जाबर ङूमने नहीं जा पाते हैं अपने काम या किसी और कारण की वजह से तो उन लोगो के लिए सबसे बेस्ट ऑप्शन होता हैं वॉटर पार्क। वॉटर पार्क हमारी सारी जरूरतों पर खरा उतरता हैं। तो आज हम आपको बताने जै रहें हैं कुछ ऐसे वॉटर पार्क्स के बारे में जो कि दिल्ली एनसीआर पर स्थित हैं। त आईए जाने उन वॉटर पार्क्स के बारें में –

वर्ल्ट ऑफ वंडर – यह वॉटर पार्क नोईडा के सेक्टर 18 मेट्रो स्टेशन के पास स्थित हैं। द ग्रेट इंडिया पैलेस में स्थित यह वॉटर पार्क दिल्ली एनसीआर का के सबसे बेहतरीन पार्कों में से एक हैं। यह वॉटर पार्क 10 एकड की जमीन मे फैला हुआ हैं। आप यहां पर अपने परिवार के साथ जा सकते हों। यह पार्क सुबह 11.00बजे से लेके शाम को 07.30 तक खुल्ला रहता हैं। यहां प्रवेश शुल्क इस बात पर निर्भर करता है कि आप कौन सा पैकेज लेते हैं।

किड्जेनिया दिल्ली एनसीआर – किड्जेनिया दिल्ली एनसीआर को एक छोटे से शहर की तरह बनाया गया हैं। यहां पर काफी बडे बडे 7 स्वीमिंग पूल्स हैं और 90 से ज्यादा वॉटर एक्टिविटिज हैं। यहां के सारे खेल थीम बेस्ट हैं। दिल्ली एनसीआर के किड्जेनिया में, बच्चों को पुरातत्व स्थल अन्वेषण, न्यायालय सत्र, प्रकृति आपदा जैसे प्रशिक्षण भी प्रदान किए जाते हैं। यहां कई गतिविधियां हैं जो न केवल बच्चे बल्कि उनसे बहुत कुछ सीखते हैं।

अटलांटिक वॉटर पार्क – अटलांटिक वॉटर पार्क एक पूरे परिवार के मनोरंजन के लिए सबसे अच्छी जगह हैं। ओखला बैराज यमुना तट पर लगभग 5 एकड़ के क्षेत्र में फैला हुआ है, यह आरामदायक पार्क है। यह वॉटर पार्क उन लोगो के लिए सूटेबल हैं जो दिल्ली, नोयडा और फरीदीबीद में रहते हैं। यह पार्क सुबह 10 से शाम 6 बजे तक खुला रहता है। कालिंदी कुंज पार्क रोड नंबर 9, नई दिल्ली पर स्थित यह वाटर पार्क सप्ताह में सात दिन खुला रहता है।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here