सहवाग के नाम रहा है यह स्पेशल रिकॉर्ड, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पहली गेंद पर जड़े हैं सबसे ज्यादा चौके

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। वीरेंद्र सहवाग टीम इंडिया के विस्फोटक ओपनर बल्लेबाजों में से एक रहे हैं और खेल के दिनों में विपक्षी टीम के गेंदबाजों ने भी सहवाग से खौफ खाया है। वीरेंद्र सहवाग की खासियत यही रही है कि वह आक्रामक बल्लेबाजी किया करते थे और इसलिए इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली गेंद पर सबसे ज्यादा चौके लगाने का रिकॉर्ड भी उन्हीं के नाम पर है।

जसप्रीत बुमराह ने बताया, इस गेंदबाज के पास  है दुनिया  की खतरनाक यॉर्कर

वीरेंद्र सहवाग ने अपने पूरे करियर के दौरान 54 बार यानि इतने मैचों में पहली गेंद पर बाउंड्री जड़ी थी। इसमें टेस्ट, वनडे व टी 20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट शामिल हैं। वीरेंद्र सहवाग इस मामले वर्ल्ड रिकॉर्ड धारी हैं। गौर किया जाए तो सहवाग ने टेस्ट में 25 बार पहली ही गेंद पर बाउंड्री लगाई थी, वहीं वनडे में कुल 26 बार उन्होंने ये कमाल किया था ।

जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल करने को लेकर युवराज सिंह को मांगनी पड़ी माफी, ट्विटर पर लिखी यह बात

इसके अलावा टी 20 क्रिकेट में उन्होंने तीन बार यह कमाल किया था, हालांकि क्रिकेट के छोटे प्रारूप में उन्होंने मैच भी कम खेले हैं। गौरतलब है कि सहवाग ने अपने करियर में 104 टेस्ट मैचों में 8586 रन बनाए थे, वनडे में 251 मैचों में 8273 रन बनाए थे और टी 20 में 19 मैचों में 394 रन बनाए थे।

क्या होगा ‘कोरोना सब्स्टीट्यूट’ नियम जो महामारी के बाद क्रिकेट में हो सकता है लागू टेस्ट क्रिकेट में सहवाग का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 319 रन रहा है जबकि वनडे में हाईस्कोर 219 रन। बता दें कि वीरेंद्र सहवाग अब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं लेकिन उनके इस रिकॉर्ड की अब तक कोई बराबरी नहीं कर पाया है। आने वाले वक्त में देखने वाली बात रहती है कि कौन उनके इस रिकॉर्ड को तोड़ पाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here