ये खास फीचर iPhone 12 Pro Max को बना देगा सबसे तेज इंटरनेट चलाने वाला स्मार्टफोन

0

जयपुर। एप्प्ल जल्दी ही अपनी आईफोन 12 सीरीज को लॉन्च करने वाली है। और इस सीरीज को सबसे मंहगा और फास्ट स्मार्टफोन होगा आईफोन 12 प्रो मैक्स। यह आईफोन 12 सीरीज का टॉप-एंड मॉडल हो सकता है। इस फोन के बारे में एक नई जानकारी सामने आयी है।
एक ऑनलाइन रिपोर्ट का दावा किया गया है कि आईफोन 12 प्रो मैक्स में फास्ट mmWave 5G Connectivity दी जायेगी। और इस फीचर्स के साथ 2020 का ये एकमात्र आईफोन होगा। सूत्रों के मुताबिक आईफोन 12 सीरीज में और भी मॉडल 5 सपोर्ट के साथ पेश किये जायेंगे लेकिन mmWave 5G Connectivity वाला फोन केवल आईफोन प्रो मैक्स ही होगा। अन्य मॉडल्स में हमें सब -6 जीएच 5 जी सेवा मौजूद रहेगी।
हालांकि डिवाइस का नाम साफ रूप से नहीं लिया गया कि ये आईफोन 12 प्रो मैक्स ही होगा लेकिन एक रिपोर्ट बताती है कि 6.5 इंच स्क्रीन वाले आईफोन में फास्ट mmWave 5G Connectivity की सुविधा हो। तो अंदाजा लगाया जा रहा है​ कि ये फोन 12 प्रो मैक्स ही होगा। बता दें कि इस सीरीज के बाकी मॉडल अपेक्षाकृत धीमी सब -6 जीएच 5 जी कनेक्टिविटी के साथ लॉन्च किये जा सकते हैं। रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि iPhone 12 प्रो में mmWave 5G Connectivity के लिए अलग से एंटिना जोडना होगा और इसके लिए फोन में अंदर अलग से स्थान मौजूद रहेगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि iPhone 12 प्रो मैक्स मॉडल जापान, दक्षिण कोरिया और अमेरिका में ही mmWave 5G Connectivity का सपोर्ट कर सकते हैं। बता दें कि MmWave 5G और Sub-6GHz 5G में अंतर बैंडविड्थ इस्तेमाल करने का होता है।
MmWave 5G सीरी बैंडविड्थ का इस्तेमाल कर सकते हैं जिसके परिणामस्वरूप तेज गति होती है जबकि Sub-6GHz 5G में सीमित बैंडविड्थ का ही इस्तेमाल कर सकते हैं तो स्पीड़ कम हो जाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here