आईपीएल में पहली बार बनी यह स्थिति, क्यों अब तक शेड्यूल नहीं हुआ जारी, ये हैं बड़े कारण

0
88

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क)। आईपीएल 12 का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। ख़बरों में यह बात आई है कि 23 मार्च से आईपीएल का आगाज हो सकता है। लेकिन अभी तक इस टी 20 लीग का शेड्यूल फाइनल नहीं है । वैसे कार्यक्रम का ऐलान नहीं किए जाने की पीछे सबसे बड़ी वजह यह है कि देश में लोकसभा चुनाव होने हैं इसलिए उनको ध्यान में रखकर ही आईपीएल के कार्यक्रम का निर्धारण किया जाएगा।

दरअसल अप्रैल और मई के दौरान लोकसभा चुनाव होने हैं वहीं 30 मई से विश्वकप होने वाला है इसलिए आईपीएल का आयोजन बड़ी चुनौती बन रहा है। हालांकि आपको बताने चाहेंगे कि ऐसे पेंचीदगी वाली स्थिति पहली बार नहीं बन रही है। इससे पहले 2009 में आईपीएल दक्षिण अफ्रीका में हुआ था जबकि 2014 में आंशिक रूप से यह यूएई में आयोजित हुआ था।

 2011 में यह विश्वकप से पहले हुआ था तो 2015 में विश्वकप के बाद। बीसीसीआई के अधिकारी ने भी कहा कि हमें चुनाव आयोग द्वारा चुनावों की तारीख की घोषणा होने का इंतजार है । इसलिए हमें शेड्यूल जारी करने में कुछ समय लगेगा। यह इस कैलेंडर ईयर का महत्वपूर्ण टूर्नामेंट है।   यही नहीं चुनावों के साथ ही महाराष्ट्र और कई अन्य राज्यों में सूखे की स्थिति भी आईपीएल आयोजकों का सिरदर्द बनी हुई है। आईपीएल में बाकी सीजनों की भांति आठ टीमों ही  भाग लेंगी और कई शानदार प्रदर्शन करके दिखाना चाहेंगी ।पर  विश्वकप के चलते  कई स्टार खिलाडी़ इस लीग से बाहर भी रहने वाले हैं जिनमें एरोन फिंच और ग्लेन मैक्सवेल जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को नाम भी शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here