15 महीने बाद सरफराज के बल्ले से निकला छक्का, पाकिस्तान ने बना दिया ये शर्मनाक रिकॉर्ड

0
50

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) इंग्लैंड के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज पाकिस्तान को 0-4 से हार का सामना करना पड़ा । सीरीज का अंतिम मुकाबला बीते दिन ही खेला गया जिसमें इंग्लैंड 54 रनों से जीत मिली। इस मुकाबले में कप्तान सरफराज अहमद ने करीब 15 महीने बाद छक्का लगाया और यह हर किसी को हैरान करने वाली बात थी । सरफराज ने जनवरी 2018 में अंतिम बार छक्का जड़ा था ।

इसके अलावा इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम वनडे में हार के साथ ही पाकिस्तान ने एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी अपने नाम किया । दरअसल पाकिस्तान के क्रिकेट इतिहास में ऐसा दूसरी दफा हुआ है जब टीम लगातार 10 वनडे मुकाबले बारी है। इसके पहले इमरान ख़ान की कप्तानी में पाकिस्तान की टीम ने 1988 में लगातार 10 वनडे मुकाबले गंवाए थे ।

इस सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया ने दुबई में खेली गई पांच मैचों की वनडे सीरीज में पाकिस्तान को 5-0 से सफाया किया।उस समय भी टीम के कप्तान सरफराज अहमद ही थे। ऐसे में कप्तान के लिए विश्व कप से पहले ये रिकॉर्ड और आंकड़े चिंता विषय हैं क्योंकि अगले हफ्ते से इंग्लैंड ही विश्व कप शुरु होगा ।

इसके अलावा शाहीन अफरीदी दुनिया के ऐसे पहले गेंदबाज़ बन गए हैं जिन्होंने लगातार तीन मुकाबलों में 80 और 80रन से ज्यादा खर्च किए हैं। इस दौरान वह केवल पांच विकेट निकाल पाए हैं।गौरतलब है कि विश्व कप इस बार इंग्लैंड की मेजबानी में खेला जाने वाला है। जिसका आगाज 30 मई से होगा । हर किसी की निगाहें खासतौर से इस टूर्नामेंट पर टिकीं हुई हैं  वैसे भी कांटे की टक्कर के मुकाबले देखने को मिल सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here