यूट्रस में  सूजन के कारण बढ़ रही है महिलाओं में यह गंभीर समस्या

आज कल महिलाएं खुद को लेकर जरा भी सजग नही है । जहां कोई भी काम ऐसा होता था जहां वजन उठाना या कोई बहुत ज्यादा शारीरिक मशक्कत का काम होता था वहाँ पर पुरुषों को आगे किया जाता था ।

0

 

जयपुर । आज कल महिलाएं खुद को लेकर जरा भी सजग नही है । जहां कोई भी काम ऐसा होता था जहां वजन उठाना या कोई बहुत ज्यादा शारीरिक मशक्कत का काम होता था वहाँ पर पुरुषों को आगे किया जाता था । पर आज हर काम महिलाएं खुद कर रही है जिसका असर उनकी सेहत पर भी देखा जा रहा है ।

इतना ही नहीं महिलाएं जिस तरह के कपड़े पहन रही हैं स्टायल के चलते इतने टाइट फिटिंग और लो वेस्ट जिसका असर सीधा यूट्रस पर पद रहा है । साथ ही जिस तरह का खानपान और काम करने का तरीका हो गया है वह भी उनके यूरास पर असर दाल रहा है । इसका असर यह भोता है की महिलाओं के यूट्रस में सूजन आने लगती है ।

पीरियड्स के समय में यह परेशानी और भी ज्यादा बढ़ जाती है जिसके कारण महिलाओं को असहनीय दर्द का सामना करना पद रहा है । इतना ही नही इसके कारण आज महिलाएं निःसंतान होने का दुख भी भोग रही है । बढ़ता रोजाना का तनाव और यूट्रस में किसी भी प्रकार की परेशानी इस समस्या का सबसे बड़ा कारण है ।

दिनभर एक ही जगह बैठकर काम करने से गर्भाश्य पर दबाव बनता है, जिससे उसमें सूजन आ जाती है। कुछ महिलाओं को ये मोटापा लगता है लेकिन सूजन के कारण भी पेट सख्त और फूल जाता है।छोटी-मोटे दर्द में पेनकिलर व अन्य एंटी-बायोटिक दवा का बार-बार सेवन भी इसका कारण बनता है।फिटनेस के चक्कर में महिलाएं आज बहुत ज्यादा एक्ससरसाइज़ कर लेती हैं जिसके कारण वश भी उनको इस तरह की गंभीर समस्या का सामना करना पड़ता है ।

Periods
Periods

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here