शीशे की तरह चमकदार है भारत की यह नदी

0
141

जयपुर। अगर आप भी छुट्टियां बिताने के लिए कोई ऐसी जगह ढूंढ रहे हैं जो कुदरती नजारों से भरपूर हो तथा वहां की प्रकृतीक आरपकी छुट्टियों को रोमांचक बना दें तो आज हम इस आर्टिकल में आपके लिए एक ऐसी ही जगह लेकर आए हैं। जो अपनी खूबसूरती के कारण दुनिया भर में मशहुर है। तथा हर साल लाखों की संख्या में देष विदेश से लोग यहां की खूबसूरती को निहारने यहां आते हैं। आज हम आपको इस आर्टिकल में एक ऐसी नदी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका पानी इतना साफ है कि यह नदी शीशे की तरह चमकती है।

जो आपकी छुट्टियों को यादगार बना देंगी। आज हम आपको इस आर्टिकल में एक ऐसी नदी के बारे में बताने जा रहे हैं। जो एकदम सीसे की तरह चमकदार है। इस नदी का पानी इतना साफ है कि आप इकते अंदर की जमीन को भी देख सकते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस नदी का नाम उमंगोट है। यह नदी भारत बांग्लादेश के सीमा के पास ही पूर्वी जयंतिया हिल्स जिले के एक छोटे से कस्बे दाबी के बीच होकर बहती है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह जगह मेघालय की राजधानी शिलांग से महज 95 किलोमीटर दूर है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की इस नदी की खास बात यह है कि इसका पानी पूरी तरह से ट्रांसपेरेंट है। इस नदी के पानी को देखकर आपको ऐसा लगेगा जैसे कि आप कोई आईना देख रहे हो। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस नदी में बोटिंग का मजा लेने के लिए देश विदेश से टूरिस्ट यहां आते हैं। इस नदी में वोटिंग के दौरान ऐसा लगता है मानों आप कांच के उपर तैर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here