पेट में जमा गन्दगी और विषैले तत्वों को पल भर में साफ करदेगा यह उपाय

उल जुलूल चीजों का सेवन हमारे पेट में खराबी  का कारण बनता है और पेट में गंदगी जमा होने कारण  बनता जो की हमारे स्वास्थ्य के लिए बिलकुल भी अच्छा नही होता

0
82

जयपुर । सारा दिन कुछ ना कुछ उल्टा सीधा खाते रहते हैं जिसकी वजह से हमारा पेट खराब होजाता है कभी कौनसी परेशानी हो जाती है कभी कौनसी  परेशानी हो जाती है पेट ऐसी चीज़ है जिसमें हल्का सा भी कुछ हो जाता हाई तो सारा दिन ही खराब हो जाता है ना काम में मन लगता है ना ही दिन ठीक गुजरात है । पेट यदि ठीक रहे तो हमको सब कुछ अच्छा लगता है । यही सब उल जुलूल चीजों का सेवन हमारे पेट में खराबी  का कारण बनता है और पेट में गंदगी जमा होने कारण  बनता जो की हमारे स्वास्थ्य के लिए बिलकुल भी अच्छा नही होता ।

आज हम बात कर रहे हैं की कैसे पेट के विषेले  पदार्थों को दूर कर अपना स्वास्थ्य  ठीक रखा जाये , आज के नाक में हम आपकी इस परेशानी का हल ले कर हाजिर हुए हैं आज हम आपको बताने जा रहे हैं की कैसे आप अपने पेट को अच्छा रख कर साफ रख कर अपने स्वास्थ्य को ठीक रख सकते हैं आइये जानते हैं की किन चीजों का सेवन हमारे पेट की जमा गंदगी को पल भर में ही साफ कर  देगा ।

जब भी पेट में कोई परेशानी हो जाती है तो हमको और भी कई बीमारियाँ घेर लेती है जिसके कारण पेट दर्द इन्फेक्शन , स्किन की परेशानी होना , आंतों में परेशानी और भी कई सारी तकलीफ़ें हो जाती है और यह सब हमारे पेट में जमा गंदगी के कारण होता है इसे दूर करने के लिए आप यह उपाय अपना सकते हैं ।

रात को दाल चीनी को पानी में भिगो दे और उस पानी को सुबह में उबाल कर उसमें अदरक का रस मिला कर शहद के साथ में सेवन करने से पेट की बीमारियाँ दूर होगी और आपका पेट भी साफ हो जाएगा ।

ब्लेक टी या ग्रीन टी का सेवन दिन में दो बार करने से आपका शरीर डिटोक्सिडाइज़ होता है और आपके शरीर से और पेट से सारी गंदगी भर निकल जाती है और आपका शरीर स्वस्थ हो जाता है ।

सुबह में गरम पानी में नींबू और शहद मिलकर सेवन करने से मोटापा कम होने के साथ आपके पेट की भी सफाई हो जाती है और कई बीमारियाँ भी दूर होती है ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here