वेस्टइंडीज के खिलाफ धमाकेदार पारी खेलते हुए ऋषभ पंत ने बनाया यह रिकॉर्ड

हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। जिसमें टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने शानदार बल्लेबाजी का नमूना पेश किया है । बता दें की ऋषभ पंत दूसरा का खेल खत्म होने तक 85 रन बनाकर नाबाद रहे हैं ।

0
71

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क) हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। जिसमें टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने शानदार बल्लेबाजी का नमूना पेश किया है । बता दें की ऋषभ पंत दूसरा का खेल खत्म होने तक 85 रन बनाकर नाबाद रहे हैं ।   अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने दस चौके और दो छक्के लगा कर दिल जीत लिया है । उन्होंने अपनी आक्रामक बल्लेबाजों से करोड़ों फैंस का ध्यान अपनी ओर खींचा है । बता दें की यह उनके करियर का दूसरा टेस्ट का अर्धशतक रहा है । वहीं एक शतक भी लगाया है ।

वो भी पिछले दिनों इंग्लैंड दौरे पर ही। ऋषभ पंत ने लगातार तीन बार 50 से ज्यादा का स्कोर बना दिया है। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ ओवल में हुए टेस्ट मैच में 114 रन के साथ शतक जड़ा था । फिर हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ राजकोट में भी उन्होंने पहले टेस्ट मैच में 92 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली ।

वहीं आज वेस्टइंडीज के खिलाफ हैदराबाद टेस्ट मैच की पहली पारी में भी उन्होंने 85 रन नाबाद बना लिए हैंवह दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के बावजूद मैदान पर टिके हुए हैं। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने यह रिकॉर्ड दो बार बनाया है।

उन्होंने पहले साल 2008 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर टेस्ट में 56 व 55 रन की पारियां खेली थीं वहीं इस मैच के बाद चेन्नई टेस्ट में उन्होंने 53 रनों की पारी खेली थी । इस तरह उन्होंने लगातार तीन इनिंग में 50 से ज्यादा रन का स्कोर बनाया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here