भारत से पहले पाकिस्तान में लॉन्च हुई ये दमदार कार, भारत में अगले महीने हो सकती है लॉन्च

0
57

जयपुर। भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा पैसेंजर कार बेचने वाली मारुति सुजुकी इन दिनों अपनी पॉपुलर हैचबैक कार ऑल्टो का अपडेटेड वर्जन को लॉन्च करने पर विचार रही है। देश में यह कार सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली कार है। कंपनी ने इस कार को ऑटो एक्सपो शो 2018 के दौरान शोकेस किया था जिसके बाद कहा जा रहा है है कि ऑल्टो का अपडेटेड वर्जन इस साल जून-जुलाई में लान्च किया जा सकता है।

यह कार मारुति सुजुकी की फ्यूचर कॉन्सेप्ट पर बेस्ड कार होगी। लेकिन इन खबरों के बीच सुजुकी ने इस कार को भारत से पहले पाकिस्तान के बाजार में लॉन्च कर दिया है। ऐसे में इस अपडेटे ऑल्टो 2019 को लेकर हर तरफ चर्चा हो रही है। आईए जानते हैं पाकिस्तान में लान्च ऑल्टो में क्या है खास…

गौरतलब है कि इन दिनों पाकिस्तान के कराची में पाकिस्तान ऑटो शो का आयोजन हो रहा है। इस ऑटो शो में देश-विदेश की कई कंपनियां हिस्सा ले रही है। इस नई जनरेशन ऑल्टो को इसी शो के दौरान पेश किया गया है। बता दें कि पाकिस्तानी बाजार में इस कार को सुजुकी ऑल्टो के नाम से बेचा जाता है। पाकिस्तान में लॉन्च हुई ऑल्टो भी फ्यूचर एस कॉन्सैप्ट पर ही बनी हुई है।

पाकिस्तानी बाजार के लिए नई जनरेशन सुजुकी ऑल्टो में 660 सीसी का आर-सीरीज इंजन का इस्तेमाल किया गया है। जबकी इसे कुल 3 वेरिएंट के साथ लॉन्च किए गए थे। इस कार का डिजाइन बेहद ही मॉडर्न और इंटीरियर काफी स्पेसियस दिया गया है। पाकिस्तानी बाजार में इस कार को पावर स्टीरयरिंग के साथ एबीएस और पावर विंडोज दिए गए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here