महिंद्रा थार का यह पॉपुलर वेरिएंट हुआ बंद, जानिए क्या है वजह

0
46

जयपुर। महिंद्रा एंड महिंद्रा की मशहूर एसयूवी कार थार अपनी शानदार लुक और परफॉर्मेंस के लिए भारत सहीत पूरी दुनिया में फेमस है। वहीं भारत में इस एसयूवी कार के DI वेरिएंट के प्रोडक्शन को रोकने का फैसला किया गया है। महिंद्रा के बयान में कहा गया है कि, यह कदम इसलिए उठाया गया है क्योंकि अपकमिंग सेफ्टी नॉर्म्स के हिसाब से इस वेरिएंट को अपग्रेड करने में कंपनी को ज्यादा लागत लग रही थी।

गौरतलब है कि देश में 1 अप्रैल 2020 से नए बीएस-6 एमिशन नॉर्म्स लागू होने जा रहे है। पिछले कुछ समय के दौरान कई कंपनियों द्वारा अपनी कारों के डीजल मॉडल के प्रोडक्शन को बंद करने का फैसला लिया जा चुका है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि महिंद्रा थार को भारतीय बाजार में पिछले 9 सालों से बेचा जा रहा है। इस दौरान कई बार इस एसयूवी को अपडेट किया जा चुका है। पिछले दिनों महिंद्रा थार को एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) के साथ अपडेट किया गया था। इस एसयूवी का रफ-एंड-टफ लुक को भारतीय बाजार में काफी पसंद की जाती है। इसे खास ऑफ-रोडिंग को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है।

इस दमदार एसयूवी को पावर जनरेट करने के लिए 2.5-लीटर का डीआई डीजल इंजन से लैस किया गया है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। फिलहाल महिंद्रा थार रियर व्हील ड्राइव के साथ-साथ फोर-व्हील ड्राइव वेरिएंट के साथ बेची जा रही है। हाल ही मे इस एसयूवी के नए जनरेशन मॉडल को टेस्टिंग के दौरान देखा गया था जिसके बाद कहा जा रहा है कि थार के नए जनरेशन मॉडल को जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here