मौजूदा टीम इंडिया में सबसे ज्यादा बार बोल्ड आउट हुआ यह खिलाड़ी, नाम जानकर चौंक जाएंगे

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। मौजूदा टीम इंडिया विश्व क्रिकेट में अपना परचम लहरा रही है जिसमें एक से बढ़कर खिलाड़ी हैं। पर वह कौन सा खिलाड़ी हैं जो सबसे ज्यादा बार बोल्ड आउट हुआ है। अगर मौजूदा टीम को ध्यान मे्ं रखकर बात की जाए तो सबसे ज्यादा बार बोल्ड आउट होने के मामले में पहले नंबर पर पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हैं।

पहली बार शोएब अख्तर की खतरनाक गेंदबाजी देखकर हैरान रह गया था यह कंगारू गेंदबाज

वह अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में शुरुआत से लेकर अब तक तीनों प्रारूप के तहत 66 बार बोल्ड आउट होकर अपना विकेट गंवा चुके हैं। धोनी अब भी टीम इंडिया मे्ं इस मामले के तहत पहले नंबर पर बने हुए हैं। सबसे ज्यादा बोल्ड आउट होने में टीम इंडिया में दूसरा नाम रोहित शर्मा का आता है जो अपने करियर में 53 बार बोल्ड आउट हो चुके हैं।

कुमारा संगाकारा ने अब किया खुलासा, 2011 विश्व कप में धोनी के साथ हुआ था ये विवाद

इसके बाद तीसरे स्थान पर मौजूदा कप्तान विराट कोहली हैं जो 40 बार बोल्ड हो चुके हैं। वहीं इस लिस्ट में चौथे नंबर पर भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन हैं जो 34 बार बोल्ड हुए हैं।इसके बाद पांचवे नंबर पर सुरेश रैना है जो 33 बार बोल्ड हो चुके हैं। हालांकि सुरेश रैना भी महेंद्र सिंह धोनी की तरह ही फिलहाल टीम इंडिया से बाहर हैं। वैसे इन दिनों क्रिकेट पर विराम लगा है टीम इंडिया भी आखिरी बार न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलती हुई नजर आई थी। मार्च के महीने से कोई अंतर्राष्ट्रीय मैच नहीं खेला गया है । यह नहीं लंबे वक्त तक मैच नहीं होने का असर अब क्रिकेट बोर्ड पर भी पड़ सकता हैं, खेल वैसे भी बडा आर्थिक नुकसान झेल ही रहा है।

आज ही के दिन सनराइजर्स हैदराबाद ने चकनाचूर किया था आरसीबी का खिताबी सपना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here