कमर की चोट के साथ फीफा के फाइनल में उतरा था यह खिलाड़ी, अब चौंकाने वाला हुआ खुलासा

फीफा विश्वकप 2018 में हर कोई नाम सबसे ज्यादा चर्चा में रहा तो वह नाम फ्रांस के स्टार खिलाड़ी एम्बाप्पे का जिन्होंने फाइनल मुकाबले में भी गोल किया था । अब फ्रांस के स्टार स्ट्राइकर किलियान एम्बाप्पे ने खुलासा किया है कि कि उसने कमर चोट के साथ विश्वकप का सेमीफाइनल और फाइनल खेला था ।

0
147

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क)। फीफा विश्वकप 2018 में हर कोई नाम सबसे ज्यादा चर्चा में रहा तो वह नाम फ्रांस के स्टार खिलाड़ी एम्बाप्पे का जिन्होंने फाइनल मुकाबले में भी गोल किया था ।अब फ्रांस के स्टार स्ट्राइकर किलियान एम्बाप्पे ने खुलासा किया है कि कि उन्होंने कमर चोट के साथ विश्वकप का सेमीफाइनल और फाइनल खेला था ।

ख़बरों की माने तो फ्रांस की फुटबॉल पत्रिका में दिए इंटरव्यू में एम्बाप्पे ने कहा कि रूस में टूर्नामेंट के सेमीफानल से तीन  दिन पहले उनकी रीढ़ की हडिड्यों में से तीन खिसक गई थीं । वैसे फीफा विश्वकप 2018 के फाइनल मुकाबले में फ्रांस ने क्रोएशिया को 4-2 से हराकर खिताब जीता था ।

साथ इस खिलाड़ी ने बताया है कि मैं विरोधियों को इसकी भनक नहीं लगने देना चाहता था वरन मेरे कमर को निशान बनाते। इसके साथ 19 साल के स्टार खिलाड़ी ने कहा ” मैं विरोधियों को इसकी भनक नहीं लगने देना चाहता था वरना वो मेरी कमर को निशान बनाते। हमने फाइनल में इसे छिपाए रखा था ।

एम्बाप्पे ने फाइनल में एक गोल समेत टूर्नामेंट में चार गोल करके विश्वकप में सर्वश्रेष्ठ युवा खिलाड़ी का पुरस्कार जीता। वह पेले के बाद विश्वकप में दो या अधिक गल करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बने । यही नहीं   एम्बाप्पे के प्रदर्शन ने पूरे टूर्नामेंट में वाह वाही लूटी थी ।

फीफा के ही प्री क्वॉर्टर फाइनल में  एम्बाप्पे  ने अर्जेंटीना के खिलाफ अपने दो गोल दागे था  उस वक्त इसी खिलाड़ी के वजह  टीम ने जीत दर्ज की थी  एक तरह से फ्रांस के विश्वकप विजेता बनाने में इस खिलाड़ी का महत्वपूर्ण योगदान रहा है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here