इंग्लैंड क्रिकेट टीम का ये खिलाड़ी है समलैंगिक, खुद कर चूका है कबूल

भारत में हाल में धारा 377 के फैसले के बाद समलैंगिकता के मुद्दे पर बहस कायम है। वैसे देखा जाए तो भारत में भले ही नया मुद्दा हो पर यह दुनिया के लिए  आम बात रही है लेकिन माना जा जाता है कभी पूरे विश्व में भी इस लेकर चर्चा रही थी।

0
72

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) । भारत में हाल ही में धारा 377 के फैसले के बाद समलैंगिकता के मुद्दे पर बहस कायम है। वैसे देखा जाए तो भारत में भले ही नया मुद्दा हो पर यह दुनिया के लिए  आम बात रही है लेकिन माना जा जाता है कभी पूरे विश्व में भी इस लेकर चर्चा रही थी।

यहां तक की समलैंगिकता से क्रिकेट जगत भी अछूता नहीं रहा था। बताया जाता है कि इंग्लैंड टीम के एक खिलाडी कबुल कर चुका है। वैसे दुनिया में यह एक आम मसला पर  भारत में अब इस बात को लेकर  नासमझी नजर आती है ।2011 की एशेज श्रृंखला के लिए इंग्लैंड टीम में स्टीव डेविस का विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर सिलेक्शन किया गया था।

उन्होंने ऑस्ट्रेलिया जाने से पहले ही अपनी टीम और पूरी मीडिया के सामने खुद ‘गे’ होने की घोषणा की थी जिसे लेकर पूरे क्रिकेट विश्व में खलबली मच गई थीं बता दें की एक साक्षात्कार में उन्होंने घोषणा की थी कि मैंने यह बात टीम के कोच एंडी फ्लावर और कैप्टन स्ट्रॉस को भी बताई थी,

  लेकिन उन्होंने इस वजह से मेरे साथ कोई पक्षपात नहीं किया।टीम के अन्य खिलाड़िी ने मुझे पूरा समर्थन दिया था । गौरतलब है कि  स्टीव डेविस ज्यादा दिनों तक टीम का हिस्सा नहीं बन पाए। उन्होंने इंग्लैंड की ओर से सिर्फ 8 एकदिवसीय मैच ही खेले थे।

उनके बाद मैट प्रायर का चयन किया गया था। अभी इंग्लैंड टीम के लिए जोस बटलर और जॉनी बेयरस्टो विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालते हैं। वैसे भी टीम इंडिया इन दिनों इंग्लैंड दौरे पर जहां टेस्ट सीरीज खेल रही रही है ।

 

दोस्तों यह स्टोरी आपको कैसी लगी है कमेंट बॉक्स में हमें राय  दीजिए, साथ ही चैनल फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here