केरेला के पास स्थित यह जगह हैं भारत की खूबसूरत टूरिस्ट डेस्टिनेशन्स में से एक

अपनी प्रकृति, सुंदरता और बीचेज को लेकर यह काफी मशहूर हैं। जी हां हम बात कर रहे हैं केरेला के पास स्थित वार्कला की।

0
138

जयपुर। अपनी प्रकृति, सुंदरता और बीचेज को लेकर यह काफी मशहूर हैं। जी हां हम बात कर रहे हैं केरेला के पास स्थित वार्कला की। अगर आपको पर्यावरण से, बीचेज से या फिर सी फूड से लगाव हैं तो यह जगह आपके लिए स्वर्ग से कम नहीं हैं। इस जगह को किसी भी स्वर्ग से कम नहीं माना जा सकता हैं।

केरल के त्रिवेंद्रम क्षेत्र में वर्कला एक कम ज्ञात लेकिन एक पूर्ण और आदर्श पर्यटन स्थल है। हवा में ताजगी का अनुभव करें, पहाड़ियों, झरनों और मछलियों से घिरे अछूते समुद्र तट। पपनसम बीच, वर्कला बीच की यात्रा करनी चाहिए जो क्षेत्र में पैराग्लाइडिंग और पैरासेलिंग, कपिल झील और प्रकाशस्तंभ सहित कई गतिविधियाँ प्रदान करता है। वर्कला में बहुत सारी वास्तुकला भी है, जैसे कि जनार्दन स्वामी मंदिर, अंजेंगो किला, विष्णु मंदिर और शिवगिरी मठ जैसे पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए।

अगर आप वार्कला घूमने जाना चाहते हैं तो उसके लिए आपको कम से कम 1 – 2 दिनों का समय चाहिए होगा। आप यहां पर पूरे साल में कभी भी घूमने जा सकते हैं। यहां का तापमान सामान्य रहता हैं और यहां पर ज्यादा गर्मी नही पड़ती हैं। यहां पर पहुंचने के लिए आप तिरूवन्दपुरम एयरपोर्ट तक फ्लाइट बुक कर सकते हैं।

अगर आप यहां के लिए पैकैजेस बुक करना चाहते हैं तो सारे पैकेजेस 9,000 रूपय से अधिक के होंगे। यहां पर आपको वेज और नोन वेज दोनो मिलेगा परंतु आपको यहां पर सीफूड की ज्यादा वेराइटी मिलेगी।आप यहां पर अपनी पसंद का खाना ओर्डर करके सनसेट को देखते हुए अपना समय बीता सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here