इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने ध्वस्त किया कपिल देव का 36 साल पुराना रिकॉर्ड

0
44

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) पाकिस्तान के युवा खिलाड़ी इमाम उल हक शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। बीत दिनों ही उन्होंने इँग्लैंड के खिलाफ 151 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 131 गेंदों का सामना किया और 16 चौके और एक छक्का भी जड़ा।

इसके साथ ही इमाम उल हक वनडे में 150 प्लस का स्कोर करने वाले सबसे युवा बल्लेबाज़ बन गए हैं। बता दें की इमाम उल हक ने 23 साल की उम्र में यह उपलब्धि हासिल की है और उन्होंने1983 में विश्व कप में कपिल देव द्वारा बने रिकॉर्ड को तोड़ा है। यह पारी इमाम और किसी भी पाकिस्तानी खिलाड़ी का सर्वाच्च स्कोर रहा है। गौरतलब है कि महान कपिल देव ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 24 साल की उम्र में 175 रनों की पारी खेली थी।

हालांकि तीसरे वनडे मैच में इमाम की यह पारी के इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान को जीत नहीं दिला सकी ।लेकिन माना जा रहा है कि इमाम की यह शानदार फॉर्म आगामी विश्व कप में पाकिस्तान को सीधे तौर पर फायदा पहुंचा सकती है। देखने वाली बात रहती है कि विश्व कप में पाकिस्तान टीम की ओर से कैसा प्रदर्शन देखने को मिलता है। विश्व कप का आगाज 30 मई से इंग्लैंड में होगा जिसके लिए पाकिस्तान टीम को भी लोकप्रिय माना जा रहा है ।इसके अलावा युवा खिलाड़ियों से सजी पाकिस्तान टीम विपक्षी खिलाड़ियों को कड़ी टक्कर दे सकती है। विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के मुकाबले का भी सभी इंतजार कर रहे हैं ।दोनों टीमों के  बीच  16 जून को हाईवोल्टेज भिड़त होगी ।इस मुकाबले में भी इमाम उल हक पर सभी नजरें होंगी। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here