इस मानसून आप जा सकते हैं दिल्ली के पास इन जगहों पर

बरसात का सीजन चल रहा हैं और अगर आप दिल्ली जाना चाहते हैं घूमने के लिए तो आज हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं

0
141

जयपुर। बरसात का सीजन चल रहा हैं और अगर आप दिल्ली जाना चाहते हैं घूमने के लिए तो आज हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जो मानसून में घूमने के लिए काफी अच्छी हैं। आप इन जगहों पर जाकर अपने मानसून के समय को काफी अच्छे से बीता सकते हैं। तो आईए जानते हैं इन जगहों के बारे में –

ओखला बर्ड सेन्चुरी – बता दें कि अगर आप अपना समय शांती से बीताना चाहते हैं तो आप दिल्ली के पास स्थित ओखला बर्ड सेन्चुरी जा सकते हैं। यह जगह यमुना नदीं पर बने ओखला बैराज के पास स्थित हैं। मानसून में यहां पर काफी पर्यटक घूमने आते हैं। फोटोग्राफर्स के लिए यह जगह काफी अच्छी हैं।

नीमराना फेर्ट – नीमराना फोर्ट घूमने के लिए मानसून का सीजन बिल्कुल सही हैं। बारिश की समय में यहां पर आस पास में काफी ज्यादा हरियाली छा जाती हैं। यहा पर आप अपने दोस्तो या फिर अपने परिवाकर वालों के साथ आ सकते हैं।

आगरा – आगरा दिल्ली से करीब 210 कि.मी की दूरी पर स्थित हैं। यह जगह प्यार की निशानी के नाम से भी जानी जाती हैं। मानसून का मौसम काफी रोमांटिक होता हैं और इस समय में यहां पर आपको काफी खूबसूरती भी देखने को मिल जाएंगी। इस मौसम में आप अपने पार्टनर के साथ आगरा जा सकते हैं।

कॉर्बेट नेश्नल पार्क – यह दिल्ली से 230 कि.मी की दूरी पर स्थित हैं। गर्मियों में कॉर्बेट नैशनल पार्क जाना सही भले न हो लेकिन बारिश में यहां की खूबसूरती देखते बनती है। इस समय यहां आपको कई जानवर, और पेड़ पौधे और फूल देखने को मिलेंगे। दिल्ली से दूर प्रकृति को इससे ज्यादा करीब आप और कहां देखेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here