सच्चे प्यार को पहचानने का यह तरीका है सबसे दमदार

0
286

जयपुर। दुनिया में सबसे खास प्यार ही है। जिसके लिए वह इतना सब कुछ करता है। पर इससे भी खास दिल का प्यार होता है। जिससे रोज कुछ न कुछ नया करने की प्ररेणा मिलती है। पर कई बार ऐसा होता है कि प्यार एक तरफा हो तो इससे कई तरह की समस्याओं का सामना करना पडता है। पर अगर आप इन तरीकों का उपयोग करोगें तो आप पहचान पाओगे कि जिनको आपने दिल दिया है क्या वो भी आपसे उतना ही प्यार करते हैं।

नहीं करना पड़ता इंप्रेस- गर्लफ्रेंड का इम्प्रेस करने के लिए आपको काफी मेहनत करनी पड़ती है लेकिन दोस्त के लिए एेसा कुछ नहीं करना पड़ता। दोस्त हमेशा आपके हर काम में साथ रहेगी।

ज्यादा वक्त नहीं मांगते दोस्त- अगर आपकी कोई दोस्त है तो आपको उसके लिए ज्यादा देना नही पड़ता लेकिन आपकी गर्लफ्रैंड है तो आपको इसके लिए ज्यादा वक्त देना होगा। दोस्त अगर नराज भी हो जाए तो उसको ज्यादा मनाना नहीं पड़ता पर क्या एेसा ही गर्लफ्रेंड के साथ ऐसा कर सकते हैं?

ईमानदार सलाह देते हैं- दोस्त हमेशा सही सलाह देते हैं पर गर्लफ्रेंड की सलाह आपके पक्ष में हो सकती है। इसके पीछे कोई चिंता या आपके प्रति उसका प्यार हो सकता है लेकिन दोस्त की सलाह अमूमन ईमानदार होती है।

दोस्त के बारे में झूठ नहीं कहना पड़ता- आपकी दोस्त जैसी भी हो तो आप उसके बारे में खुल के बोल सकते हैं लेकिन गर्लफ्रेंड के साथ आपकी ऐसा करने की हिम्मत नही हो पाएगी।

हर जगह हर माहौल में फिट- अगर आप अपने दोस्त के साथ हैं तो वह आपके साथ किसी भी माहौल में फिट हो जाएगी लेकिन जब आप गर्लफ्रेंड के साथ हो तो आपको इसके लिए कई बार सोचना पड़ेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here