राजीव गांधी के खास रहे इस पूर्व कांग्रेसी सांसद से भी था रेखा का अफेयर, जानें कौन है वो

0
112

जयपुर। राजीव गांधी के दोस्त रहे और अभिनेत्री के साथ अफेयर करने वाले कोई और नहीं बल्कि सदी के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन है. जैसे की आप जानते है की आज अमिताभ बच्चन का जन्मदिन है तो आज हम आपको उनके जन्मदिन पर उनके राजनीतिक जीवन से जुड़े कुछ बाते बताने वाले है.

अमिताभ बच्चन कभी भी राजनीति में रूचि नहीं रखते थे लेकिन फिर भी उन्होंने अपने बचपन के दोस्त राजीव गांधी के कहने के चलते राजनीति में कदम रखा. अमिताभ बच्चन ने पहली बार राजनीति में कदम 1980 में रखा था.

अमिताभ ने 1984 में इलाहाबाद निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा का चुनाव लड़ा था और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एच एन बहुगुणा को व्यापक रूप से पराजित किया था. अमिताभ को 68.2 प्रतिशत वोट मिले और भारत के लोकसभा के चुनावों के इतिहास में उनकी जीत मार्जिन सबसे बड़ी थी जो अभी तक बरकरार है.

अमिताभ बच्चन को राजनीति रास नहीं आई और उन्होंने चुनाव जीतने के तीन साल के बाद ही इस्तीफा दे दिया इर राजनीति से सन्यास ले लिया. उनका राजनीति छोड़ने का कारण था बोफोर्स घोटाले में अमिताभ बच्चन का नाम आने लगा था जिसके चलते उन्होंने ये कदम लिया था और इसके चलते उनकी राजीव गांधी से दोस्ती भी टूट गई थी.

राजनीति छोड़ने के बाद अमिताभ बच्चन ने बहुत मुश्किल समय देखा जिसके बाद सपा नेता अमर सिंह ने उनकी काफी मदद करी लेकिन अमिताभ बच्चन ने राजनीति से दूर रहने का निर्णय ले लिया था इसलिए उनकी पत्नी ने राजनीति में सपा पार्टी की तरफ से राजनीति में कदम रखा.

उसके बाद से आज तक अमिताभ बच्चन राजनीति से दूर है और उनकी पत्नी जया बच्चन सपा में बनी हुई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here