इस IAS टॉपर ने Harvard में हासिल किए 170 में से 171 अंक, इमोशनल पोस्ट के साथ पिता को दिया क्रेडिट

0
335

जयपुर। आईआईटी के एक पूर्व छात्र और 2002 के बैच के आईएएस टॉपर अंकुर गर्ग ने एक ऐसा कारनामा कर दिया है जिसे गणित में देखा जाए तो कभी कर पाना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है अंकुर ने हाल ही में हो हावर्ड यूनिवर्सिटी के एग्जाम में 170 नंबर के पेपर में सेवन 171 अंक प्राप्त करें हैं. उन्होंने अपने एग्जाम में इतना अच्छा काम किया कि उनके प्रोफेसर ने उनसे खुश होकर उन्हें माइक्रोइकोनॉमिक्स में इतने अंक दे डाले उन्होंने हैरान होते हुए कहा कि बचपन में उनके पिता कहा करते थे कि 10 में से हमेशा 11 नंबर के लिए प्रयास करो और बचपन में उन्हें लगता था कि ऐसा मुमकिन नहीं है लेकिन आज ऐसा हो सका है उन्होंने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने पिता को दिया.

अंकुर ने भारत में रहकर बहुत ही कम उम्र में 22 साल की उम्र में आईएएस एग्जाम में टॉप कर लिया था और उस समय उन्होंने सबको चौंका दिया था आपको बता दें उन्होंने 2002 में सिविल सर्विस एग्जाम में टॉप किया था और उसके बाद वह माइक्रोइकोनॉमिक्स में 2 साल का डिप्लोमा कोर्स करने के लिए हावर्ड चले गए और वहां पर हाल ही में उन्हें एक एग्जाम में 170 नंबर में सेवन 171 अंक प्राप्त हुए हैं जिसकी तस्वीर उन्होंने अपने सोशल मीडिया फेसबुक पेज पर शेयर करी है इसके अलावा आपको बता दें कि उनके इस पेपर को जैफ्री फ्रेंकल ने चेक किया है जो कि बहुत ही बड़े इकोनॉमिस्ट है.

आपको बता दें कि फिलहाल अंकुर हावर्ड यूनिवर्सिटी में पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में इंटरनेशनल डेवलपमेंट में 2 साल का डिप्लोमा कोर्स कर रहे हैं और उन्हें यह नंबर माइक्रो इकोनॉमिक्स के पेपर में मिले हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here