खास तौर पर सेनाओं के लिए बनी है ये शानदार एसयूवी कार, जानिए कीमत

0
94

जयपुर। पॉपुलर वाहन निर्माता कंपनी लैंड रोवर पूरी दुनिया में अपनी शानदार एसयूवी कार के लिए जाना जाता है। यह कंपनी सेनाओं के लिए भी वाहन का निर्माण करता है। आज हम आपको लैंड रोवर की एक ऐसी एसयूवी के बारे में बताने जा रहे है जो खास तौर पर आर्मी के लिए तैयार की है।

लैंड रोवर ने सेनाओं को ध्यान में रखकर अपनी Land Rover Defender को लॉन्च किया है। यह दुनिया की ताकतवर एसयूवी में आती है। यह शानदार एसयूवी इतनी ज्यादा मजबूत है कि एक्सीडेंट होने पर इसका कुछ नहीं बिगड़ता है। कंपनी ने इस एसयूवी को आर्मी के साथ-साथ आम आदमी के लिए भी सेल करती है। इस एसयूवी में कई ऐसे शानदार फीचर्स मिल जाएंगे जो आम एसयूवी वाहनों में नही देखे जाते है।

आपको बता दें कि इस शानदार एसयूवी Land Rover Defender में कंपनी ने 2.5 लीटर का टीडी55 सिलेंडर इंजन का इस्तेमाल किया है। यह इंजन इस एसयूवी को 122 बीएचपी की पावर देने के साथ 300 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करती है। आपको बता दें कि यह एसयूवी मैक्सिमम 130 किलोमीटर की स्पीड से दौड़ने में सक्षम है। इसके अलावा यह केवल 18.8 सेकेंड के समय में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है।

अगर हम इस एसयूवी के फीचर्स की बात करें तो इसके रियर में पावर विंडो,एलॉय व्हील्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और हाइड्रोलिक स्टीयरिंग दिया गया है। इसके अलावा इस एसयूवी में शानदार 93 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है। वही सफर के दौरान सेफ्टी के लिए एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और पावर ब्रेक दिया गया है। आपको बता दें कि इस एसयूवी की कीमत 45 लाख रुपये एक्सशोरुम रखा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here