यह रेखा भाग्य रेखा की ताकत को दुगुनी कर देती है…

0
68

जीवन-रेखा से आरम्भ होने वाली स्पष्ट सूर्य रेखा भविष्य में उन्नति और यश बढाने वाली मानी जाती हैं। यह उन्नति जातक के निजी परिश्रम और योग्यता से ही होती हैं। वही एक व्यवसायिक हाथ को छोड़कर शेष सभी हाथों में इसके प्रभाव से व्यक्ति अपनी इच्छा के मुताबिक किसी भी कला में पूरी उन्नति कर सकता हैं। हस्तरेखा विशेषज्ञ के मुताबिक यह रेखा उपर्युक्त दशा में स्त्री या फिर पुरूष के शीघ्र ग्राही होने का भी एक अचूक प्रमाण हैं। यदि यह रेखा भाग्य-रेखा से आरम्भ होती है, तो भाग्यरेखा के गुणों में वृद्धिकर उसकी शक्ति दुगनी कर सकती हैं।

ऐसा देखा गया हैं,कि यह रेखा जिस स्थान से भाग्य-रेखा से ऊपर उठती हैं, वहीं से किसी विशेष उत्कर्ष या फिर उन्नति का आरम्भ होता हैं। रेखा जितनी ही अधिक स्पष्ट और सुन्दर होगी, उन्नति का क्षेत्र उतना ही विस्तृत और उन्नति भी अधिक होगी। ऐसी सूर्य रेखा प्राय: ऐसे हाथों में भी दिख पड़ती हैं, जो चित्रकार होना तो दूर रहा, एक सीधी रेखा भी नहीं खींच सकते।

वही वह रंगों के अनुभवी भी इतने होते हैं, कि पीले और गुलाबी कलर का अन्तर जानना भी उनकी शक्ति से बाहर की बात होती हैं, अत:स्पष्ट हैं, कि ऐसी रेखा वाला व्यक्ति कुशल कलाकार या दस्तकार नहीं हो सकता हैं। ऐसा व्यक्ति सुन्दरता का पुजारी और प्रा​कृतिक दृश्यों का प्रेमी अवश्य होता हैं। दूसरे शब्दों में सुन्दरता तथा प्रकृति से प्रेम करना उनका एक स्वाभाविक गुण ही हो जाता हैं, यह गुण ही उनका स्वभाविक गुण माना जाता हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here