किसी संजीवनी बूटी से कम नहीं है इस पत्ते का रस

आज कल बीमारियाँ कुछ इस तरह फैल रही है जैसे हवा में ही इणका वायरस है क्योंकि अब तो ऐसा लगने लगा है की जैसे इंसान सांस लेने से भी अब बीमारियाँ  होने लगी है

0
135

जयपुर । आज कल बीमारियाँ कुछ इस तरह फैल रही है जैसे हवा में ही इणका वायरस है क्योंकि अब तो ऐसा लगने लगा है की जैसे इंसान सांस लेने से भी अब बीमारियाँ  होने लगी है , आज हम बीमारियों से बहूत  ज्यादा घिरते जा रहे हैं और उनका इलाज़ करवाने के लिए जेब से भी खाली होते जा रहे हैं इतना ही नही हम इस कारण से हर तरफ से परेशानियों से भी घिरते जा रहे हैं ।

आज हम बात कर रहे हैं एक ऐसी चीज़ के बारे में जो आपको कई सारी बीमारियों से पल भर में ही छुटकारा दे देगी आज कल बुखार और मौसमी बीमारियाँ कुछ इस तरह से घेरती जा रही है की उनका इलाज़ करवा  पाना भी मुश्किल  होता जा रहा है बल्कि इन बीमारियों का इलाज़ तो एलोपेथिक भी ठीक से नहीं आकर पा रहा आई पर अब आपको और ज्यादा परेशान होने की बिलकुल भी जरूरत नही है आज हम आपको इन परेशानियों से छुटकारा पाने का एक बहुत ही आसान सा घरेलू  नुस्खा और , आयुर्वेदिक नुस्खा बताने जा रहे हैं  , आइये जानते हैं इस बारे में यह खास खबर ।

पपीते का सेवन करना अच्छा माना जाता है यह तो सभी जानते हैं और सुना भी हुआ है पर इन डीनो हो रही कई तरह की बीमारी जैसे स्वाइन फ्लू , डेंगू , चिकन गुनिया , कैंसर , ब्लड शुगर और भी कई तरह की बीमारियाँ है जो लोगों को बहुत ज्यादा हो रही है ऐसे में इन बीमारियों का ठीक होना रोगी का जीवन बचाने के लिए बहुत ज्यादा जरूरी है और इस को ठीक करने में पपीते का बहुत ही अहम रोल है ।

इस तरह की बीमारियों से रोगी को बाहर लाने के लिए अहम भूमिका निभाता है पपीते का पत्ता , जी हाँ पपीते का पत्ता उससे बना रस यानि जूस कई तरह की चमत्कारी फायदे देता है ।

पपीते के जूस का सेवन करने से जिद्दी बुखार तो दूर हो ही जाते है यह हमारे शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता का भी विकास  करता है , और इसका सेवन ब्लड प्लेट रेट्स  को भी बढ़ता है जो की इस तरह के भुखर में तेज़ी से गिर जाती है और रोगो को मौत के मुंह तक पहुँचने का काम करती है । साथ ही यह स्किन के लिए भी बहुत अच्छा होता है ।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here